464464646

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड के मैड पर खेला जा रहा है। मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए। खेल के दूसरे दिन भारत के गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम 191 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने पृथ्वी शॉ का विकेट खोकर 9 रन बना चुकी है। मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह मैदान पर है। भारत फिलहाल आस्ट्रेलिया से 62 रन आगे है।

ऑस्ट्रेलिया टीम पर हुई ऑलआउट

Epg3CGXVoAEdSmq456

पहली पारी में मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र तीन पेन ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने अर्धशतक लगाया। मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबूशेन ने 47 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके, वहीं उमेश यादव ने 3 विकेट झटके। बुमराह को मैच की पहली पारी में 2 विकेट मिले।

566464

भारतीय टीम ने बनाए 244 रन

EpbcduGUUAEeZPu

पहले टेस्ट मैच के पहली पारी में भारतीय टीम ने विराट कोहली के शानदार अर्धशतक और रहाणे और पुजारा के शानदार प्रदर्शन के बदौलत 244 रन बनाए। भारतीय टीम ने खेल के पहले दिन 89 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 233 रन बनाई थी। दूसरे दिन भारतीय टीम टीम ने अपने स्कोर में 11 रन जोड़ दिए।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट, पैट कमिंस ने 3 विकेट और नाथन लियोन और हेजलवुड को 1-1 मिला।

scorcard

भारतीय टीम ने खोए एक विकेट

EphCKE0UUAAtWaG

खेल के दूसरे दिन जब भारतीय टीम दूसरे पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी तो टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 9 रन बनाए। भारत के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने मैच में 4 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेट पैट कमिंस ने दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए पहला विकेट निकाला।

Capture 6