आज बुधवार, 18 सितम्बर को इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच मैसूर में खेले जा रहे दूसरे अनऑफिसियल टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खेला गया. पहले दिन की समाप्ति तक इंडिया ए का स्कोर 233/3  रहा था और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ए टीम का स्कोर 159/5 रहा.

शतक से चुके करुण नायर

पहले दिन का खेल खत्म होने तक करुण नायर 78 के स्कोर पर नाबद रहे थे और सभी को उनसे एक बड़े शतक की उम्मीद भी थी, लेकिन दूसरे दिन के पहले स्तर के खेल में ही करुण नायर आउट हो गये अपने शतक से चुक गये. करुण नायर 168 गेंदों के भीतर 78 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

करुण नायर के आउट हो जाने के बाद देखते ही देखते कप्तान रिद्धिमान साहा ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का 35 अर्द्धशतक पूरा कर लिया. साहा 126 गेंदों में बेहतरीन 60 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए. नायर और साहा के विकेट के बाद ऑल राउंडर शिवम दुबे ने मैदान पर आने के साथ ही आक्रामक शॉट्स खेलना शुरू कर दिया और लंच तक इंडिया ए का स्कोर 339/5 रहा.

ऑल आउट हुई इंडिया ए

लंच के ठीक बाद दूसरे सत्र के खेल में इंडिया ए का कोई भी खिलाड़ी विकेट पर टिकने का साहस नहीं दिखा सका और पूरी टीम 417 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी. टीम के लिए शिवम दुबे ने मात्र 84 गेंदों में 68 रन बनाये, जबकि जलज सक्सेना 48 के स्कोर पर नाबाद रहे.

दक्षिण अफ्रीका ए के लिए वियान मुल्डर और डेन पीएट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किये, जबकि वेर्नों फिलेंडर, लुंगी एंगिड़ी और लुथो सिप्मला एक एक विकेट लेने में सफल रहे.

शबाज नदीम और कुलदीप यादव ने की दमदार गेंदबाजी 

दक्षिण अफ्रीका ए की शुरुआत काफी खराब रही और चौथे ही ओवर में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अफ्रीकी ओपनर पीटर मलान को (6) के स्कोर पर आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया. दूसरे विकेट के लिए कप्तान एडेन मार्करम और थयूनिस डी ब्रुयं ने 82 रन जोड़ टीम की वापसी कराई. थयूनिस डी ब्रुयं (41) के स्कोर पर शाबाज नदीम की गेंद पर आउट हुए.

थयूनिस डी ब्रुयं के आउट होने के कुछ ही देर बाद शाबाज नदीम ने खाया जोंड़ो (5) को भी आउट कर पवेलियन लौटा दिया. शाबाज नदीम के बाद कुलदीप यादव ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक दो विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका ए की कमर तोड़ दी. कुलदीप यादव ने सेनुरन मुथुसमी (12) और विकेटकीपर हेनरिच क्लासन (2) का शिकार किया.

दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर 159/5 रहा और टीम अभी भी इंडिया ए से 258 रन पीछे है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *