भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं,जहां तीन टेस्ट मैंचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मेजबान टीम के खिलाफ कल,यानि 24 जनवरी को जोहांसबर्ग में होना है। होने वाले इस मुकाबले के पहले मेहमान टीम इण्डिया 2-0 से सीरीज को पहले ही गँवा चुकी है। ऐसे में अब यह आखिरी जीत हासिल कर टीम इण्डिया महज अपना सम्मान बचाना चाहती है।

रहाणे के आने से यह बल्लेबाज हो सकता है बाहर

टीम इण्डिया के लगातार दो टेस्ट मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम के चयन में गलत बदलाव की बात कई दिग्गजों ने कर कप्तान कोहली पर निशाना साधने लगे।हालांकि पिछले दो टेस्ट मैचों में जगह नहीं मिल पाने वाले अंजिक्य रहाणे को इस बार जगह टीम इण्डिया में मिल सकती है। अगर वे टीम में इण्ट्री करते हैं तो उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा।

गेंदबाजी में भी दिखेगा यह बड़ा बदलाव

वहीं अगर दूसरे बड़े बदलाव की बात किया जाए तो इसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का आता है,जिन्होंने पिछले टेस्ट मैच में कोई खास कमाल नहीं कर सके थे। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव ग्यारह सदस्यीय टीम में इण्ट्री ले सकते हैं।

अश्विन की जगह इस बार खेल सकते हैं रविन्द्र जडेजा

आपको बता दे, टीम इण्डिया के खिलाडि़यों द्वारा किए जा रहे नेट अभ्यास में आर अश्विन नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नहीं दिखे। जबकि इस दौरान हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने लम्बा अभ्यास किया।

गौरतलब है कि  भारत अगर एक स्पिनर के साथ उतरता है तो जडेजा को इस बार मौका मिल सकता है। इसके अलावा खराब फार्म के बावजूद पार्थिव पटेल को टीम में जगह मिलना लगभग तय माना जा रहा है।

ये रही संभावित टीम

 

“विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे,पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), हार्दिक पण्ड्या, रविन्द्र जडेजा, इंशात शर्मा,उमेश यादव, मोहम्मद शमी”

 

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *