ऋषभ पंत
image by : getty images

महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप के बाद आराम लिया है. अब उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया जा रहा है. जिसका फायदा वो सही से उठा नहीं पा रहे हैं. पहले वेस्टइंडीज दौरे पर और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में वो ख़राब शॉट खेलकर अपना विकेट गँवा दे रहे हैं. अब बैंगलोर में भारतीय टीम इस खिलाड़ी को विकेटकीपिंग करने का मौका दे सकती है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में हो सकता है बड़ा बदलाव 

rishabh pant 1568862174

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लगातार अपना विकेट फेंक रहे हैं. जिसके कारण कप्तान, कोच के साथ कई दिग्गज खिलाड़ी भी उनसे नाराज हैं. मोहाली में खेले गये दूसरे टी-20 मैच में ऋषभ पंत मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गये थे.

उससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी वो बड़ी पारी नही खेल पाये थे. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में विराट कोहली, ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मौका दे सकते हैं. आईपीएल में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ही खेलते हुए नजर आते हैं.

आईपीएल में सफल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं केएल राहुल 

2019 2largeimg28 Feb 2019 180851380 2

केएल राहुल ने पिछले दो आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी इसी मैदान पर विकेटकीपिंग की है. केएल राहुल ने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर अब तक 5 स्टंप और 22 कैच पकड़े हैं.

राहुल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं. इस नंबर पर खेलते हुए राहुल ने भारतीय टीम के लिए एक शतक भी बनाया है. टी20 क्रिकेट में केएल राहुल भारतीय टीम के अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं.

चिन्नास्वामी में खेला जाएंगा अंतिम मुकाबला  

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच इस टी20 सीरीज का आखिरी मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएंगा. भारतीय टीम मैच जीतकर इस सीरीज पर कब्ज़ा ज़माने का प्रयास करेगी, जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम मैच जीत कर सीरीज बराबर करने का पूरा प्रयास करती नजर आएंगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *