https 2F2Fs3 ap southeast 2.amazonaws.com2Fvms network images prod2F20182F012F1170032F180103 SPORT Max

दक्षिण अफ्रीका का भारत के साथ कड़ा इम्तिहान खत्म हो गया है। दक्षिण अफ्रीका को अपने ही देश में भारत के हाथों वनडे और टी-20 सीरीज गंवानी पड़ी। अब भारत के दौरे के खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंच चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी विश्व क्रिकेट की दो सबसे मजबूत टीमों के बीच जंग होने जा रही है जिसकी शुरूआत 1 मार्च से चार मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ हो रही है।

aus vs SA

ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डीविलियर्स की चुनौती से सतर्क

ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के भारत के हाथों हार से गिरे मनोबल का फायदा उठाना तो चाहेगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए भी दक्षिण अफ्रीकी टीम से पार पाना इतना आसान नहीं रहेगा। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी एक से एक दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों की बात होगी तो विश्व क्रिकेट में सबसे चहेते खिलाड़ी एबी डीविलियर्स को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है।

ABdeVilliers

एबी डीविलियर्स अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को कर सकते हैं पस्त

एबी डीविलियर्स की काबिलियत को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ ही पूरा क्रिकेट जगत जानता है। एबी डीविलियर्स वन मैन आर्मी की तरह अकेले दम पर मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी यानि पूरी कंगारू टीम एबी डीविलियर्स को लेकर बड़ी चौकन्नी है।

भले ही 34 साल के एबी डीविलियर्स भारत के खिलाफ खेले तीन वनडे मैचों में कोई कमाल तो नहीं दिखा सके थे, लेकिन एबी के बारे में हर कोई जानता है कि वो अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस कर सकते हैं।

07villiers

ऑस्ट्रेलियाई खेमा एबी डीविलियर्स को लेकर रणनीति बनाने में जुटा

ऑस्ट्रेलिया की टीम विशेष तौर पर एबी डीविलियर्स के खिलाफ तैयारी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम डॉट एयू की वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स के खिलाफ रणनीति को लेकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले चर्चा कर रहे हैं।

635402102

एबी किसी भी कप्तान के लिए हो सकते हैं बुरे सपने की तरह-स्मिथ

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा कि

“जिस तरह से उन्होंने किया है वो दिन-पर-दिन बहुत ही उल्लेखनीय है। वो जिस तरह से अपना स्कोर बनाते हैं उनके रन मैदान के चारों ओर से आते हैं। इस समय एक कप्तान के तौर पर ये एक बुरे सपने की तरह हो सकता है। वो एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। वो कुछ सालों से संभवतः विश्व क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं।”

78005 1508348631 800

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो इसे प्लीज लाइक और शेयर करें।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *