वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज के बाद तो भारतीय टीम के लिए एक तरह से अब साल 2018 में वनडे फॉर्मेट का सफर खत्म हो चुका है। अब भारतीय टीम को इस साल बचे समय में टेस्ट क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट ही खेलना है।

इस साल ये हैं भारत के बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस

ऐसे में स्पोर्ट्स विकी आपको भारतीय टीम के साल 2018 के वनडे फॉर्मेट के अलग-अलग रिकॉर्ड परोस रहा है। इस कड़ी में आज हम आपको दिखाते हैं इस साल भारत के वनडे क्रिकेट में बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस…..

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इस साल अपने प्रदर्शन से बहुत प्रभावित किया है। कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में कई विकेट चटकाए।

इस दौरान भारत की तरफ से इस साल बेस्ट वनडे परफॉरमेंस कुलदीप के नाम रहा। कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए नॉटिंघम में 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट झटके थे।

युजवेन्द्र चहल

कुलदीप यादव के साथी गेंदबाजी युजवेन्द्र चहल ने भी इस साल जमकर अपना कमाल दिखाया। युजवेन्द्र चहल ने खूब विकेट झटके।

जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 8.2 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट झटकने का भी कारनामा किया जो इस साल भारत के लिए दूसरी श्रेष्ठ गेंदबाजी रही।

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के युवा रिस्ट स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का प्रदर्शन हर मैच के साथ बेहतर होता रहा। वनडे फॉर्मेट में कुलदीप की फिरकी का कमाल जमकर देखने को मिला।

कुलदीप ने इस साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन वनडे मेच में 9 ओवर में 23 रन देकर 4 सफलता हासिल की।

रविन्द्र जडेजा

एक समय था जब स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा करीब 15 महीनों से वनडे टीम से बाहर रहे और फिर एशिया कप में मौका मिलते ही छा गए।

रविन्द्र जडेजा ने एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ दुबई में खेले गए मैच में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट के आंकड़े दर्ज किए।

रविन्द्र जडेजा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने अपनी स्पिन का जादू खूब दिखाया। इस साल खेले गिने-चुने मैच में ही इस खिलाड़ी दो बड़े अच्छे प्रदर्शन किए।

रविन्द्र जडेजा

जडेजा ने अभी ही संपन्न हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 9.5 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here