इम्तियाज अहमद

इन दिनों अबु धाबी में टी10 लीग बेहद रोमांचक तरीके से खेली जा रही है। 60 गेंदों वाले इस खेल में बल्लेबाजों की आक्रामकता व गेंदबाजों की विकेटचटकाऊ गेंदबाजी हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है। अब इस बीच भारतीय तेज गेंदबाज इम्तियाज अहमद टी10 लीग में अपनी कमाल की गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा रहे हैं।

टी10 में कहर बरपा रहे हैं इम्तियाज

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज इम्तियाज अहमद इन दिनों अबु धाबी टी10 लीग में अपनी कहर बरपाती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। डेक्कन ग्लैटियर की तरफ से अपने पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज क्रिस गेल, पॉल स्टर्लिंग जैसे बड़े बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इस मैच में टॉस जीतकर डेक्कन ग्लैटिएटर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी अबु घाबी की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 95 रन बनाए। जवाब में डेक्कन की टीम ने लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। अपने एक ओवर में इम्तियाज ने 8 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

इम्तियाज अहम की पूरी जानकारी

इम्तियाज अहमद का जन्म उत्तर प्रदेश के भदोही में 10 नवंबर 1985 को हुआ। उन्होंने 2008 में उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया। रणजी खेलने से पहले उसी साल फरवरी में पहली बार सफेद गेंद से क्रिकेट खेला था।

अक्टूबर 2009 में, उन्होंने अपना टी 20 डेब्यू किया और साथ ही साथ रेलवे के खिलाफ भी। इम्तियाज अहमद ने अपनी राज्य टीम के लिए 45 प्रथम श्रेणी, 20 लिस्टए और 20 टी 20 मैच खेले और क्रमशः 138, 26 और 17 विकेट चटकाए।

चेन्नई सुपर किंग्स ने नहीं दिया था मौका

इम्तियाज अहमद

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रैंचाइजियों में से एक है। उनकी राज्य टीम के लिए उनके अच्छे प्रदर्शन से उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका मिला।

उन्हें पहले 2011 में अब-विचलित पुणे वारियर्स द्वारा चुना गया था और बाद में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में जोड़ा। मगर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। मगर अब मौका मिलने पर इम्तियाज टी10 लीग में कमाल की गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।