विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए ये विश्व कप अभी तक अच्छा नहीं गया था, लेकिन आखिरी के दो मैच में उनकी टीम लय में दिखी. अब इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी ने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

इमरान ताहिर ने कहा एकदिवसीय क्रिकेट को कहा अलविदा

इमरान ताहिर

 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के शानदार स्पिनर इमरान ताहिर ने अपने आखिरी एकदिवसीय मैच में आरोन फिंच जैसे बल्लेबाज को पवेलियन भेजा. ताहिर ने अपने एकदिवसीय करियर में 107 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 173 विकेट लिए थे. मैच के बाद इमरान ताहिर ने कहा कि

” एक टीम के रूप में हम इस विश्व कप का अंत अच्छे तरीके से करना चाहते थे. मैं बहुत भावुक और दुखी हूँ की आज मैं एकदिवसीय क्रिकेट को छोड़ रहा हूँ. मैं हमेशा से ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहता था. मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने यहाँ तक पहुँचने में मेरी मदद की.”

मैच के बाद भावुक थे इमरान ताहिर

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद इमरान ताहिर ने कहा कि

” मैं बाहर से आया था उसके बाद भी मेरे साथी खिलाड़ियों ने जैसा मैं हूँ वैसे ही मुझे स्वीकार किया. मैं हमेशा की उतना क्रिकेट खेलना चाहता था जब तक मैं अच्छा महसूस करूँ. अब मेरे जाने का सही समय आ गया है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” ये वक्त मेरे लिए थोडा अच्छा नहीं है क्योंकी मैं एकदिवसीय क्रिकेट अब छोड़ रहा हूँ. इस दिन के लिए मैं तैयारी कर रहा था. लोगों को मेरे से बहुत ज्यादा उम्मीद थी शायद मैं उतना अच्छा इस विश्व कप में प्रदर्शन नहीं कर पाया.”

जेपी डुमिनी ने भी लिया संन्यास

अफ्रीका क्रिकेट के एक और दिग्गज खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने भी इस मैच के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. दक्षिण अफ्रीका के लिए इस खिलाड़ी ने 199 एकदिवसीय मैच में 5117 रन बनाए और इसके साथ गेंदबाजी में 69 विकेट भी लिए.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *