imran khan shot on road

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका को हराकर जीत का जश्न मना रही थी तो वहीं उनका ये जश्न मातम में बदल गया। दरअसल, पाक के पूर्व कप्तान इमरान खान ( Imran Khan) को पाकिस्तान के बीच सड़क पर ही गोली मारकर उनकी हत्या करने की कोशिश की गयी।

हालांकि हमलावर ऐसा करने में कामयाब तो नहीं हो पाया और पकड़ा गया। इस दौरान हमलावर ने यह तो साफ बता दिया था कि उसका मकसद इमरान खान ( Imran Khan) की हत्या करना था।

बीच सड़क पर पूर्व कप्तान को मारी गोली

इमरान खान को लगी गोली
इमरान खान को लगी गोली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) को आज यानी की 3 नवंबर को बीच सड़क पर ही सरेआम गोली मारी गयी। हालांकि यह घटना कहीं न कहीं पूर्व प्रधानमंत्री बेनाजीर भुट्टो की कहानी से मिलता जुलता दिख रहा है। उन्हें भी ऐसे ही सरेआम एक रैली के दौरान ही गोली मारकर हत्या की गयी थी।

ठीक ऐसे ही इमरान खान ( Imran Khan) को भी बीच सड़क पर हमलावर ने गोली मारी। हालांकि इस दौरान गोली की आवाज सुनकर इमरान ने खुद को बचाने के लिए नीचे झुके। फिलहाल तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। हमलावर नवीद को वहां की जनता ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर चुकी है।

Imran Khan ने लिया तीन लोगो का नाम

Screenshot 12

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान( Imran Khan) को पैर में गोली लगने के बाद रावलपिंड़ी से लाहौर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया हैं। हालांकि गोली से फिलहाल उनकी जान को कोई खतरा नहींं हैं। वहीं पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ने इस हमले का दोषी तीन लोगो का माना हैं। इस दौरान उन्होंने खुद तो कुछ नहीं बोला लेकिन पीटीआई पार्टी के सदस्यों ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर पाकिस्तान के प्रधानमत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री और तीसरा नाम आर्मी चीफ का नाम लिया है।

शहबाज ने Imran Khan के जल्द स्वस्थ होने की कामना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान के ऊपर हुए हमले की निंदा की हैं। उन्होंने ट्वीट कर इमरान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की हैं। साथ ही साथ उन्होंने इमरान पर हुए हमले की जांच के आदेश भी दिए हैं। वहीं इमरान के समर्थको ने रावलपिंड़ी में एक रैली भी आयोजित की हैं। लेकिन माना जा रहा हैं कि उनकी हत्या की कोशिश करने वाले तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। वहीं उन हत्यारों का मानना हैं कि इमरान रैली में हिंसा भावना फैला रहे थे। जिसके चलते उन्होंने इमरान को मारने की कोशिश की।

यहां देखे वीडियो

One reply on “मातम में बदला पाकिस्तान के जीत का जश्न, पूर्व कप्तान को बीच सड़क पर सरेआम मारी गयी गोली”

Comments are closed.