imran khan 1

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कप्तान इमरान खान (Imran Khan) बेबाकी से अपनी बात कहने की वजह से फेमस हैं। अपने बयानों की वजह से आए दिन वह किसी न किसी विवाद का हिस्सा बनते नजर आते हैं। जब से उन्होंने पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला है, तब से ही  सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से जुड़ी खबरें छाई रहती हैं। इस बीच इमरान खान (Imran Khan) ने भारत द्वारा पाकिस्तान में गलती से फायर की गई मिसाइल को लेकर चुप्पी तोड़ी है और बयान दिया है।

Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी

T20 World Cup 2021: Imran Khan के बड़े बोल, कहा- भारत-पाकिस्तान अच्छे पड़ोसियों की तरह बढ़ सकते हैं आगे

इमरान खान (Imran Khan) ने भारत को गीदड़ भपकी देते हुए कहा है कि हम भारत को जवाब दे सकते थे लेकिन हमने संयम बरता। इमरान खान (Imran Khan) ने कहा,

‘इंडिया ने हमारे मुल्क पर मिसाइल दागी। हम भी जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने धैर्य और संयम से काम लिया। हम टकराव नहीं बल्कि अपने मुल्क को मजबूत करना चाहते हैं। हमें अपनी हिफाजत करना आता है। हमारी इकोनॉमी भी मजबूत हो रही है।’

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि वे मिसाइल हादसे पर भारत के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। पाक विदेश मंत्रालय ने इस मामले में संयुक्त जांच की मांग की थी। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया, हम जानना चाहते हैं कि भारत की तरफ से कौन सी मिसाइल फायर की गई, उसकी स्पेसिफिकेशन क्या थीं?

भारत की तरफ से गलती से फायर हो गई थी मिसाइल

imran khan

दरअसल, 9 मार्च को जब इंडियन आर्मी की एक बिना हथियारों वाला प्रोजेक्टाइल मिसाइल गलती से फायर हो गई थी। पाकिस्तान के मियां चन्नू इलाके में यह मिसाइल गिरी थी। चूंकि ये अनआर्म्ड मिसाइल थी इस कारण इससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। भारत ने इस पूरे मामले पर अपनी गलती भी मान ली है।