हालही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान में चुनाव जीता हैं। इस जीत के साथ वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं।

11 अगस्त को इमरान खान लेंगे प्रधानमंत्री की शपथ

Pic credit: Getty images

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) हाल ही में हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। इमरान ने बुधवार को कपिल और गावस्कर के अलावा बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भी आमंत्रण भेजा हैं। वो 11 अगस्त को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

  1. इन भारतीय क्रिकेटर्स को दिया शपथ समारोह में आने का न्योता
Pic credit: Getty images

अपने शपथ समारोह में इमरान ने भारत के दो नामी क्रिकेटर्स को आने का न्योता दिया हैं। इमरान ने भारत के पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव और महान बल्लेबाजों की सूची में गिने जाने वाले सुनील गावस्कर को न्योता भेजा हैं।

इसके साथ-साथ ठोको ताली नामक डायलॉग के लिए प्रचलित भारतीय बल्लेबाज और कांग्रेस पार्टी के नवजोत सिंह सिद्धू को भी इमरान ने अपने शपथ समारोह में बुलाया हैं। सिद्धू ने इस न्योते को स्वीकार कर लिया हैं ।

विदेश मंत्रालय से चल रही चर्चा

पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के नेताओं ने विदेश सचिव तेहमिना जानुजा के साथ बैठक कर विदेशी मेहमानों को बुलाने पर चर्चा की।

Pic credit: times of india

इससे पहले खबरें थीं कि पीटीआई सार्क देशों के नेताओं को शपथग्रहण समारोह में बुलाएगी जिसमें चीन और तुर्की के नेताओं के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम शामिल हैं।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय ने कहा था कि “विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए।”

पीटीआई के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि “विदेशी नेताओं को आमंत्रण भेजने से पहले विदेश मंत्रालय से पूछना पड़ेगा।”

उन्होंने ट्विट कर लिखा, “मीडिया में जो प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों के आने की खबरें चल रही हैं वो सही नहीं है। हमने इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय से सुझाव मांगा है और इसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *