Mohammed shami Wicket Video vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच सोमवार यानी 17 अक्टूबर को वॉर्म-अप मैच खेला गया. टीम इंडिया ने इस वॉर्म-अप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए. जिसके जवाब में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया 180 रनों पर ढेर हो गई. इस मुकाबले में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की कातिलाना गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम ने 6 रनों से जीत लिया.

Mohammed Shami ने भारत को 20वें ओवर में दिलाई जीत

Mohammed Shami
Mohammed Shami

भारतीय टीम के तेज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम टीम इंडिया में जगह मिली है. शमी  वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी से चयनकर्ताओं का दिल जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया को इस मुकाबले को जीतने ते लिए 6 गेंदों में 11 रन चाहिए थे. मानों ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को हार जाएंगा.

लेकिन, रोहित शर्मा ने 20वे ओवर में भुवी को नहीं बल्कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  को गेंद थमाई और उन्होंने अंतिम ओवर करिश्माई गेंदबाजी करते हुए एक बाद एक 20वें ओवर में 4 विकेट झटका कर कंगारओं को हारने पर मजबूर कर दिया. जिसके चलते भारत नें इस मुकाबले को 6 रनों से जीत लिया. मोहम्मद शमी के शानदार कमबैक के लिए फैंस सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ रहे हैं.

अंतिम ओवर में शमी ने ऐसे चटकाए 4 विकेट

Mohammed shami Wicket Video vs AUS

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने  आस्ट्रेलिया के साथ खेले गए वॉर्म-अप मैच में राहत की सांस ली होगी. क्योंकि रोहित शर्मा ने जिस तरह से 20 ओवर में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को गेंद थमाई और वो उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे. ऐसे में शमी का शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि डेथ ओवरों की समस्या का समाधान मिल गया है.

शमी को इस मैच में केवल एक ओवर करने को मिला जिसमें उन्होंने 20 ओवर की पहली दो गेंदों पर 2-2 रन दिए.उसके बाद आखिरी 4 गेंदों पर जो हुआ उसे किसी करिश्में से कम नहीं कहा जा सकता है. जी हा, 20 ओवर की अंतिम 4 गेदों लगातार 4 विकेट चटका दिए. बता दे कि शमी की चौथी गेंद पर विराट कोहली बाउंड्री पर एक हाथ से शानदार कैच पकड़ी.

उसके बाद अगली बॉल डॉट हो जाती है लेकिन बल्लेबाज रन लेने के लिए दौड़ पड़ता है, लेकिन कार्तिक शमी को सीधी थ्रो करते हैं और शमी उन्हें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को रन आउट कर देते हैं. पाचवी गेंद पर और छठी गेंद पर कंगारू बल्लेबाजों की  गिल्लिया बिखेर देते हैं.