Azhar Ali-Imam Ul Haq

पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज़ इमाम उल हक़ (Imam Ul Haq) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में गज़ब की बल्लेबाज़ी की है. उन्होंने दोनों ही पारियों में शतक जड़कर सबको हैरान कर दिया. दरअसल, इस समय पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ लगी हुई है. जिसका पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया था. जोकि ड्रॉ रहा था. ग़ौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शानदार सेंचुरी जड़ने के बाद भी इमाम उल हक़ (Imam Ul Haq) की जमकर आलोचना की जा रही है, जिस पर खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फटे Imam Ul Haq

Imam Ul Haq

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी जिसमें पाकिस्तान टीम के ओपनर इमाम उल हक ने भी हिस्सा लिया था. इमाम उल हक (Imam Ul Haq) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोई भी नहीं चाहता कि टेस्ट मैच का नतीजा ना निकले, यानी ड्रॉ हो जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पिच क्यूरेटर ने उनके कहने पर पिच तैयार नहीं की, वो उनके रिश्तेदार नहीं है.इमाम उल हक ने पीसी (प्रेस कॉन्फ्रेंस ) में कहा कि,

“कोई भी ड्रॉ नहीं चाहता. क्यूरेटर ने मेरे आदेश पर पिच तैयार नहीं की और ना ही वो मेरे रिश्तेदार हैं. जब हम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी हमारी सलाह पर पिचों को क्यूरेट नहीं करता है. हर टीम अपनी ताकत के आधार पर पिचों को क्यूरेट करती है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पिच किस प्रकार की है, मेरा काम सिर्फ प्रदर्शन करना है और मैं वही कर रहा हूं.”

मैं आलोचना से दुखी नहीं हूं

Imam Ul Haq

टीम के ज़बरदस्त बल्लेबाज़ इमाम उल हक (Imam Ul Haq) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात का भी ज़िक्र किया कि उनकी हमेशा आलोचना की जाती है. लेकिन वो आलोचना से नाराज़ नहीं है, उनका काम टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है. इमाम (Imam Ul Haq) ने कहा कि,

“मेरी हमेशा आलोचना की जाती है, चाहे मैं टीम में हूं या नहीं। मैं आलोचना से दुखी नहीं हूं क्योंकि मेरा काम प्रदर्शन करना है. ये प्रबंधन को तय करना है कि रावलपिंडी टेस्ट मैच में मेरे रन अच्छे हैं या नहीं.”

इमाम उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 157 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. जिसमें उनके बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के निकले थे. लेकीन इमाम की भूक अभी खतम नहीं हुई थी. उन्होंने दूसरी पारी में भी शतक जड़ दिया. दूसरी पारी में इमाम नाबाद 111 रन बनाकर मैदान से बाहर गए. इस पारी में इमाम ने 7 चौके हुए 2 छक्के जड़े थे.