Untitled Project 10

T10 लीग में पाक बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद के नाम का आया तूफ़ान, पूरन की टीम के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक∼

Iftikhar Ahmed: T10 अबू धाबी लीग में बांग्ला टाइगर्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स के बीच 30 नवंबर बुधवार को शेख ज़याद स्टेडियम में एक हाई स्कोरिंग मैच खेला गया. जिसमें डेक्कन ने बांग्ला टाइगर्स को पूरे 10 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में छक्कों की जमकर बारिश हुई.

भले ही बांग्ला टाइगर्स यह मुकाबला हार गई हो लेकिन पाकिस्तान के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़कर तहलका मचा दिया. वह अपनी इस शानदार पारी के चलते अब सुर्ख़ियों में बने हुए हैं.

Iftikhar Ahmed ने T10 में जड़ा तूफानी अर्धशतक

Iftikhar Ahmed

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आक्रामक मध्य क्रम के बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) T10 अबू धाबी लीग में बांग्ला टाइगर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने सुरेश रैना वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स के खिलाफ एक तूफानी पारी खेली है.

इफ्तिखार ने 21 गेंदों का सामना कर 257.14 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 54 रनों की एक आतिशी पारी खेली है. जिसमें 3 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं. अहमद की इस पारी के बदौलत बांग्ला टाइगर्स पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 109 रनों का बड़ा लक्ष्य डेक्कन ग्लैडिएटर्स को देने में सफल रही.

डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने 7 ओवर में ही हासिल किया लक्ष्य

Tom Kohler-Nicholas Pooran

बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर अच्छी बल्लेबाज़ी की और डेक्कन ग्लैडिएटर्स को 109 रनों का अच्छा लक्ष्य दिया. जिसमें इफ्तिखार अहमद ने अहम भूमिका निभाई. लेकिन डेक्कन के सलामी बल्लेबाज़ टॉम कोहलर और निकोलस पूरन ने इतनी ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की.

उन्होंने बांग्ला टाइगर्स को खेल में आने का कोई मौका नहीं दिया. दोनों बल्लेबाज़ों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. जहां टॉम ने 21 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. तो वहीं पूरन ने महज़ 16 गेंदों में 7 गगनचुंबी छक्कों और 1 चौके के चलते अपना अर्धशतक पूरा किया. बहरहाल, दोनों बल्लेबाज़ अंत तक बल्लेबाज़ी करते रहे और डेक्कन ग्लैडिएटर्स को पूरे 10 विकेट से मुकाबला जिता दिया.

यह भी पढ़े: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, ऋषभ पंत को फिर मिला मौका, संजू सैमसन को किया बाहर