सुनील गावस्कर

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प कहा जा रहा था, लेकिन पिछले कुछ मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन ऋषभ पंत ने दिखाया है. उसके बाद अब उनका विकल्प चयनकर्तायों को तलाशना पड़ रहा है. भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अब ऋषभ पंत का विकल्प इस विकेटकीपर बल्लेबाज को बताया है.

सुनील गावस्कर ने कहा ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को मिले मौका 

दिग्गज भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनाल गावस्कर ने अब ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग विकल्प संजू सैमसन पर बोलते हुए कहा कि

“हमें अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे देखने की जरूरत है. कम से कम मेरी टीम में महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं. अगर आप टी20 विश्व कप के बारे में बात कर रहे हो तो मैं निश्चित रूप से ऋषभ पंत के बारे में सोचूंगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

“अगर मुझे एक अन्य विकल्प की जरूरत होगी तो मैं संजू सैमसन के बारे में सोचूंगा क्योंकि संजू एक अच्छा विकेटकीपर और एक अच्छा बल्लेबाज है.”

ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम पर बोले सुनील गावस्कर 

मौजूदा समय में ऋषभ पंत नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं, लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि ऋषभ पंत को एक फिनिशर के रूप में प्रयोग करना चाहिए. पंत के बल्लेबाजी क्रम पर बोलते हुए गावस्कर ने कहा कि

“ऋषभ के लिए बल्लेबाजी क्रम में कौन सा नंबर सही है- चार या पांच? ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में जाते हुए हम उसके बल्लेबाजी क्रम को बेहतर तरीके से समझ जाएंगे.”

पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में मात्र 4 रन ही बना पाए थे. पिछले मैच में पंत बहुत ही ख़राब शॉट खेलकर आउट हुए थे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच में पंत के पास होगा मौका 

अब भारतीय टीम को चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेलना है. जिसमें रन बना कर ऋषभ पंत अपने आलोचकों का मुहं बंद करने का पूरा प्रयास करेंगे. ऋषभ पंत को भी पता है की यदि इस मैच में भी वो जल्द पवेलियन लौट गये तो उनकी जगह टीम में मुश्किल से ही बनेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *