अम्बाती रायडू

भारतीय टीम के अनुभवी क्रिकेटर अंबाती रायडू ने क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कर के 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने सबको सकते मे डाल दिया है. बीसीसीआई सीईओ, राहुल जोहरी ने बताया कि रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. अब तो ऐसा भी बोला जा रहा है की रायडू को विश्व कप मे मौका नहीं दिया गया इसलिए उन्होंने यह बड़ा फैसला लिया है.

आइसलैंड अंबाती रायडू को दे चुका है नागरिकता का ऑफर

अम्बाती रायडू

अंबाती रायडू ने जैसे ही अपने संन्यास की बात कही वैसे ही आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता ऑफर की है.

ट्वीट में आइसलैंड क्रिकेट ने अग्रवाल द्वारा खेले गए तीन टेस्ट मैचों का जिक्र किया है. इसी के साथ वह रायडू को अपनी टीम मे जगह देना चाहेंगे. इसके बाद उन्होंने ट्वीटकर कर के लिखा.

‘रायडू अब अपने 3डी ग्लास हटा सकते हैं। हमारे द्वारा उनके लिए जो कागजात तैयार किया गया है उसे सिंपल चश्मे से भी पढ़ा जा सकता है. अंबाती आइए हमें जॉइन कीजिए.’ 

अंबाती रायडू का क्रिकेट करियर

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू पिछले एक वर्ष से भारतीय टीम के स्थायी सदस्य थे. उनको विश्व कप मे ऋषभ पंत के साथ स्टैंडबॉय खिलाड़ी मे रखा गया था. शिखर के चोटिल होने के बाद ऋषभ को टीम मे जगह मिल गयी और रायडू अभी भी अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे. विजय शंकर के चोटिल होने के बाद भी उनको नजरअंदाज़ किया गया.

रायडू ने कुल 55 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 1694 रन बनाए. इसमें 3 शतक 10 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 6 टी20 मुकाबलों में उन्होंने कुल 42 रन बनाए.

आईपीएल की बात करें तो इसबार वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले रहे थे और उन्होंने 147 आईपीएल मैचों में 3300 रन बनाए है.

क्या थ्रीडी चश्मे वाला बयान पड़ गया भारी?

अंबाती रायडू

जब से रायडू की संन्यास सामने आई है तबसे चश्मा बड़ा ट्रेंड पर हो गया है. यह तब की बात है जब विश्व कप 2019 के लिए मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम को चुन लिया था. विजय शंकर को टीम मे यह बोल कर चुना गया था की वह तीनो फॉर्म मे भारत का साथ देंगे यानी की वो 3D प्‍लेयर है.

इसके बाद ही इस बयान की चुटकी लेते हुए रायडू ने कहा था कि अब मैंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी चश्मे का ऑर्डर दे दिया है. ऐसा हो सकता है कि यही बयान है जिसने रायडू को टीम मे दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी मौका नहीं दिया.