West Indies team-T20

ICC T20 World cup 2021 के 35वे मुकाबलें (WI vs SL) में डीफेंडिंग चैंपियन के सामने श्रीलंका चुनौती थी. वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए ये मुकाबला जीतना ही था. श्रीलंका टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी थी. श्रीलंका ने डीफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को 20 रन से हराकर वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को तोड़ दिया और अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया।

पोलार्ड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का फैसला

ICC T20 World cup 2021

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने गुरुवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे ICC T20 World cup 2021 के सुपर 12 मैच में श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।वेस्टइंडीज ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। पोलार्ड ने टॉस पर कहा, हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं। यह प्रतियोगिता की प्रकृति रही है। यहां थोड़ी ओस की उम्मीद है। हमारे लिए, एक क्रिकेट मैच जीतना महत्वपूर्ण है। एक टीम के रूप में, उम्मीद है कि हम अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।

श्रीलंका ने खड़ा किया पहाड़ सा स्कोर

329994 1

मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी हुई। दोनों ओपनर बल्लेबाज कुशल परेरा (Kushal Parera) ने 29 रन बनाए और पठुम निसंका (Pathum Nisanka) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। कुशल परेरा (Kushal Parera) ने 29 रन बनाए। और फिर निसंका ने असालंका (Charith Asalanka) के साथ मिलकर दुसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर डाली। निसंका ने 51 रन बनाए तो वही असालंका ने 68 रनों की पारी खेली। अंतिम ओवरों में कप्तान दासून शनाका (Dasun Shanaka) ने केवल 14  गेंद पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर श्रीलंका का स्कोर 189  रनों तक पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: Mega Auction से पहले इन 2 ऑलराउंडर्स को हर हाल में रिटेन करना चाहेंगी टीमें

हेटमायर की पारी भी वेस्टइंडीज को हारने से बचा नहीं पायी

330009

190 रनों के पहाड़ सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) और एविन लुईस (Evin Levis) का विकेट दुसरे ओवर में ही केवल 10 रनों पर ही गवां दिया। निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 46 और शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने 81 रनों की लाजवाब पारी खेलकर टीम को जीताने का भरसक प्रयास किया। लेकिन उनकी यह पारी केवल हार के अंतर को ही कम कर पायी. आखिर में वेस्टइंडीज 169  रन तक ही पहुँच पाया और लक्ष्य से 20 रन पीछे रह गया। इस हार के साथ वेस्टइंडीज की ICC T20 World cup 2021 में सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद भी अब पूरी तरह से ख़तम हो गयी है।