AUS vs BAN
AUS vs BAN

ICC T20 World cup 2021 में गुरूवार को आज टूर्नामेंट के 34वे मुकाबलें (AUS vs BAN) में आज बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमे आमने-सामने हुई। ऑस्ट्रेलिया अपना पिछला मैच इंग्लैंड के हाथो हार के यहाँ आई थी तो वही बांग्लादेश को अपने पहले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था और वो इस मैच को जीतकर जीत के साथ अपने अभियान का अंत करने के इरादे से उतरी थी। ऑस्ट्रेलिया ने फॉर्म में वापसी करते हुए बांग्लादेश को एक एकतरफा मुकाबलें में 8 विकेट से हार दिया. बांग्लादेश का खराब प्रदर्शन अपने अंतिम मैच में भी जारी रहा।

AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

AUS vs BAN

अपने पहले 2 मुकाबलें में जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को अपने तीसरे मुकाबलें इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ हुआ मुकाबला (AUS vs BAN)ऑस्ट्रेलिया को जीतना बेहद जरुरी था। इस बेहद ही अहम् मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस की बाजी जीती और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने में बिलकुल देर नहीं लगाई।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज

AUS vs BAN

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश के उमरी क्रम के पूरी तरह से बेबस नजर आये। बांग्लादेश ने अपने शुरूआती पहले 5 विकेट केवल 6.1 ओवर में 32 रनों पर गवां दिए। उसके बाद शमीम होस्सैन (Shamim Hossain) और कप्तान महमुदुल्लाह (Mahmudullah) में मिलकर छठे विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश जरुर की लेकिन एडम जंप (Adam Zampa) गेंदबाजी करने आये तो सिर्फ और सिर्फ उन्ही का जादू चला।

यह भी पढ़ें: ICC T20 World cup 2021: अफगानिस्तान और नामीबिया की मदद से अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम

जम्पा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 20 रन खर्च करते हुए बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट अपनी झोली में डाल लिए। जिसके कारण बांग्लादेश की पूरी टीम केवल 73 रनों पर ऑलआउट हो गयी । जम्पा के अलावा स्टार्क (Mitchell Starc) और हेजलवुड (Josh Hezalwood) ने 2-2 विकेट झटके।

फिंच का ताबड़तोड़ शो

AUS vs BAN

74 रनों के छोटे से लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया को दोनों ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वार्नर (David Warner) ने मिलके एक ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए केवल 5 ओवर में ही 58 रन जोड़ दिए। दोनों बल्लेबाजों में फिंच आज ज्यादा आक्रामक नजर आये। वार्नर ने 18 रन बनाए तो वही फिंच ने केवल 20 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्को की मदद से 40 रन ठोक दिए। इन दोनों के आउट होने के बाद मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने केवल 5 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को केवल 6.2 ओवर में ही 8 विकेट से जीत दिला दिया. मार्श 16 रन बनाकर नाबाद रहे।