Virat Kohli and KL Rahul
WELLINGTON, NEW ZEALAND - JANUARY 31: Virat Kohli of India holds a cap belonging to a pitch invader while KL Rahul looks on during game four of the Twenty20 series between New Zealand and India at Sky Stadium on January 31, 2020 in Wellington, New Zealand. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

आईसीसी के ताजा टी-20 रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी-20 सीरीज में शामिल खिलाड़ियों को फायदा हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों कइ बात करें तो बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो भारतीय खिलाड़ी मौजूद है। जबकि गेंदबाजों कई रैंकिंग में टॉप 10 में कोई गेंदबाज मौजूद नहीं है।

टी-20 के बल्लेबाजों की रैंकिंग

En vfpsUcAEKRI7

आईसीसी के ताज़ा टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर डेविड मलान पहले स्थान पर काबिज है। जबकि पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम भी अभी तक नंबर 2 पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल ताज़ा टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुच गए है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को ताज़ा रैंकिंग में नुकसान हुआ है। फिलहाल वह चौथे स्थान पर पहुच गए है। अन्य भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह फिलहाल 8वें स्थान पर आ गए है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में कोई भारतीय मौजूद नहीं

आईसीसी

आईसीसी के ताज़ा टी-20 रैंकिंग में टॉप 10 में कोई भारतीय मौजूद नहीं है। अगर रैंकिंग की बात करें तो ताज़ा रैंकिंग में स्पिन गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल रहा है। रैंकिंग में टॉप 10 में 8 स्पिन गेंदबाज मौजूद है जबकि 2 तेज गेंदबाज है जो नंबर 9 और 10 पर है।

टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में राशिद खान पहले स्थान पर काबिज है, जबकि उन्ही के देश के स्टार गेंदबाज मुजीब उर रहमान दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड के आदिल राशिद फिलहाल तीसरे स्थान पर है। भारत के खिलाफ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जंपा को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह चौथे स्थान पर काबिज है।

आईसीसी की ताज़ा ऑलराउंडर रैंकिंग

Nabi 7SLFM5N NDUX0Gs QmRYK9m

आईसीसी टी-20 के ऑलराउंडर के रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर है। वहीं शकीब अल हसन दूसरे स्थान पर तथा आस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल तीसरे स्थान पर मौजूद है। भारत का कोई खिलाड़ी इस रैंकिंग में नहीं है।