BAN vs SL 2022
BAN vs SL 2022: ICC WTC points Table

ICC WTC points Table: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. श्रीलंका पहला टेस्ट बचाने में सफल रही.

फैंस टेस्ट मैच में कड़ा मुकाबला देखना पसंद करते हैं. लेकिन, इस मुकाबले में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी और इसका नतीजा ड्रॉ रहा. चलिए हम आपको बताते हैं कि इस मैच के बाद आईसीसी WTC की अंकतालिका पर क्या फर्क नहीं पड़ा है? कौन-सी टीम किस पायदान पर है.

ICC WTC points Table: जानिए कौन-सी किस पायदान पर है?

ICC WTC points Table
Points Table After Bangladesh vs Sri Lanka 1st Test

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहला टेस्ट गुरुवार 19 मई को खत्म हो चुका है. इस मैच का नतीजा ड्रॉ रहा है. इसके बाद ICC WTC points Table पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. सबसे पहले अंक तालिका में बांग्लादेश और श्रीलंका की पोजीशन की बात करेंगे.

श्रीलंका आईसीसी WTC की अंकतालिका में 28 प्वाइंट्स के साथ 5वें स्थान पर है. जबकि बांग्लादेश की टीम 16 प्वाइंट्स के साथ 8वें स्थान पर है. अगर अगले मैच में टेस्ट मैच दोनों टीमों में से कोई भी टीम टेस्ट जीतने में सफल हो जाती है तो, उसे मैच जीतने पर 12 अंक दिए जाएंगे. अब ड्रॉ होने पर 4 अंकों से ही संतुष्ट होना पड़ेगा.

WTC की अंक तालिका में टीम इंडिया है पाकिस्तान से आगे

WTC points Table on 8 march 2022
Team India test cricket

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप लेटेस्ट अंक तालिका के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम नंबर-1 का ताज है, जिसने अब तक 75 फीसदी मैच जीते हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका का कब्जा है, जिसका 71.43 जीत प्रतिशत है. वहीं तीसरे नंबर भारतीय टीम का जलवा कायम है, वहीं चौथे नंबर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम मौजूद है.

टीम इंडिया ने अब तक 58.33 के प्रतिशत से मुकाबले जीतते हुए तीसरे नंबर पर है और पाकिस्तान 52.38 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं नंबर-6 पर न्यूजीलैंड और नंबर-7 पर वेस्टइंडीज की टीम बरकरार है.