wtc final 2
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

पहले आईसीसी (ICC) टेस्ट चैम्पियनशिप का समापन हो चुका है और केन विलियमसन की अगुआई में न्यूजीलैंड की टीम इस ख़िताब की निर्विवाद विजेता भी बन चुकी है। वैसे यह भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया यह फाइनल मैच कुछ कारणों से विवादित भी हो गया है। दरअसल इस मैच के दो दिन तो बारिश की वजह से पूरी तरह बर्बाद हो गए थे। जिस कारण इसे छठे दिन तक खेला गया। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है। अब फिर से इसका अगला संस्करण शुरू हो जाएगा। ऐसे में आईसीसी को अगले संस्करण से पहले टूर्नामेंट में कुछ बदलाव करने होंगे

ICC को करने चाहिए ये चार बदलाव

1. बेस्ट ऑफ 3 फाइनल

test gada

इस बार तो थोड़े विवाद के बीच पहले ICC टेस्ट चैम्पियनशिप का विजेता मिल चुका है। लेकिन, अगले सीजन से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को सर्वश्रेष्ठ तीन फाइनल पर ध्यान देना होगा। हां ऐसे में समय थोड़ा ज्यादा लग सकता है, लेकिन इससे आप दोनों ही टीमों को बराबरी का मौका दे सकते हैं।

कि अगर एक जगह की पिच खराब होती है तो दूसरी में वो वापसी कर सके। इस काम में लगभग एक महीने का समय लग सकता है। दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि जिन दो टीमों ने दो साल तक अच्छी क्रिकेट खेलकर खुद को साबित कर फाइनल में पहुंची है, उसे सिर्फ एक मैच से आंकना गलत होगा।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse