ICC test championship

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज कोरोना महामारी के बीच हो चुका है. इस सीजन को सफल बनाने के लिए बीसीसीआई हर संभव प्रयास में लगा है. इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC world test championship) का फाइनल खेलने इंग्लैंड पहुंचना है. इसी बीच इस मुकाबले को लेकर स्पोर्ट स्टार के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है.

टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर आई बड़ी खबर

 test championship

दरअसल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC world test championship) के फाइनल मैच के लिए 18 से 22 जून की तारीख तय की गई थी. इसके साथ ही मैच की जगह को लेकर भी मुहर लगाई जा चुकी थी कि ये मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच साउथैंप्टन के हैंपशायर बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन, इस बीच स्पोर्ट स्टार के हवाले से मिली नई जानकारी की माने तो अब आईसीसी ने एक नई अपडेट दी है.

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच स्पोर्ट स्टार की ओर से सोमवार को जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी को भरोसा है कि, साउथेम्प्टन में होने वाला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला योजना के अनुसार अभी और आगे बढ़ेगा. ब्रिटेन सरकार ने बीते सोमवार को अपनी यात्रा में भारत को ‘रेड लिस्ट’ में शामिल करने के बाद यह फैसला कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए किया है.

कोरोना के चलते ब्रिटेन सरकार ने बढाई मुश्किलें WhatsApp Image 2021 04 20 at 8.09.48 AM

दरअसल विदेश में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में भी इस समय कोरोना से जुड़े मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिससे क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा है. अब तक कई बड़े क्रिकेटर इस खतरनाक बीमारी का शिकार हो चुके हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है कि अब ब्रिटेन सरकार भी कोरोना के बढ़ रहे केस को ध्यान में रखते हुए इस तरह का कदम उठा रही है.

फिलहाल अभी तक आईसीसी की ओर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC world test championshi)p को लेकर कोई नई ऑफिशियल जानकारी नहीं साझा की गई है. ऐसे में अभी यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि, आने वाले समय में इसके फाइनल की डेट को लेकर किस तरह के फैसले किए जाएंगे. फिलहाल अभी भारत में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आयोजन जारी है.

कोरोना के साउथैंप्टन शहर में शिफ्ट किया गया था मुकाबला

WhatsApp Image 2021 04 20 at 8.10.14 AM

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC world test championship) का फाइनल मुकाबला पहले लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना था. लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे साउथैंप्टन शहर में शिफ्ट किया गया था. हालांकि हाल ही में आई नई अपडेट के मुताबिक फाइनल मुकाबले को लेकर एक फिर अटकलें जारी हो गई है.