Mohammad Hasnain resources1 16a45055c95 large

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी वर्ल्डकप के शुरू होने में केवल 30 दिन ही बचें हैं. ऐसे में सभी टीमों के खिलाड़ी अभ्यास करते दिख रहें हैं. ऐसे में पाकिस्तान के एक गेंदबाज ने अपनी तरफ सबकी ध्यान को आकर्षित कर लिया है. पाकिस्तान की टीम का जब ऐलान हुआ तो दायें हाथ के गेंदबाज मोहम्मद हसनैन का नाम सबको चौका दिया था.

पाकिस्तान की टीम अभी इंग्लैण्ड में वनडे सीरिज खेलने पहुंची है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने प्रैक्टिस दौरान एक बाउंसर गेंद डाली जिससे बल्लेबाज रिटायर्ड हो गया.

 गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने डाला खतरनाक बाउंसर 

D0a6QqBXcAAE7C9

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम प्रैक्टिस मैच खेल रही है. नॉर्थैम्प्टशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में मोहम्मद हसनैन ने अपनी रफ्तार का जलवा दिखाया और ऐसी बाउंसर फेंकी जिसने सभी के होश उड़ा दिए.

मोहम्मद हसनैन ने नॉर्थैम्प्टशायर के बल्लेबाज वैस्कॉनसिलोस को बाउंसर गेंद फेंकी जो उनके हेलमेट पर जा लगी. मोहम्मद हसनैन की ये बाउंसर इतनी तेज थी कि बल्लेबाज का हेलमेट तक टूट गया. मोहम्मद हसनैन की गेंद बल्लेबाज के हेलमेट पर लगते ही अंपायर ने तुरंत टीम फीजियो को मैदान पर बुला लिया. इसके बाद बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हो गया.

वीडियो देखें :-

इसके बाद अगले ओवर में मोहम्मद हसनैन ने एक बार फिर बाउंसर फेंकी और दाएं हाथ के बल्लेबाज थर्स्टन के सिर पर गेंद जा लगी. अंपायर ने एक बार फिर फिजियो को मैदान पर बल्लेबाज की जांच के लिए बुलाया.

ऑस्ट्रेलिया सीरिज में भी मोहम्मद हसनैन फेंकी थी एक तेज बाउंसर 

GettyImages 1133484389 e1555685352632

ऐसा पहली बार नहीं है कि मोहम्मद हसनैन ने अपनी बाउंसर से बल्लेबाज को परेशानी में डाल दिया हो. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में इस गेंदबाज ने एरॉन फिंच को भी तेज बाउंसर फेंकी थी जो सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी थी. मोहम्मद हसनैन पीएसएल में भी अपनी रफ्तार का जलवा दिखाया था. फाइनल में मोहम्मद हसनैन ने तीन विकेट लेकर क्वेटा ग्लैडिएटर्स को पाकिस्तान सुपर लीग का चैंपियन बना दिया था.

पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने अंडर 19 एशिया कप में भी अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा चुके हैं. मोहम्मद हसनैन अभी पाकिस्तान के सबसे तेज गति के गेंद डालने वाले गेंदबाज हैं. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 31 मई को वेस्टइंडीज के साथ होगा.

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.