indian cricket team, ICC Worldcup 2023
Courtesy: Google Image
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी वर्ल्डकप 2023 (ICC Worldcup 2023) के लिए विश्व की सभी टीमों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. कुछ समय बाद क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आने वाला है और सभी टीमें इस टूर्नामेंट को जीतने में पूरी जान लगा देंगी. ऐसे में हर बार नॉकआउट स्टेज में बाहर होने वाली टीम इंडिया इस बार ये विश्वकप ज़रूर जीतना चाहेगी.

लेकिन टीम इंडिया को आईसीसी विश्वकप 2023 में जाने से पहले इन 5 चीज़ों पर ज़रूर काम करना होगा वरना आगामी मेगा इवेंट (ICC Worldcup 2023) में एक बार फिर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ेगा. तो आइए इस आर्टिकल में आपको भारत के उन 5 डिपार्टमेंट के बारे में बताते हैं, जिनपर रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ को मिलकर सुधारना होगा।

1) टीम में स्थिरता की है कमी

indian cricket team

भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल हमेशा बिल्कुल पैक होता है. जिसके चलते खिलाड़ियों को गेम से रिकवर करने का समय नहीं मिलता और वे इंजर्ड हो जाते हैं. जिसके चलते फिर टीम इंडिया को बार-बार टीम में बदलाव करना पड़ता है और उससे टीम की स्टेबिलिटी मेन्टेन नहीं हो पाती. अक्सर हमने देखा है कि भारत हर मुकाबले में या हर श्रृंखला में एक अलग टीम के साथ उतरता है. जिसके चलते टीम कॉम्बिनेशन सही नहीं बैठता.

ऐसे में टीम इंडिया को विश्वकप में जाने से पहले इस समस्या पर बखूबी काम करना पड़ेगा. भारत को जल्द से जल्द वर्ल्ड कप के लिए अपना स्क्वाड तैयार करना पड़ेगा और फिर उन खिलाड़ियों को लगातार हर श्रृंखला में खिलाना पड़ेगा ताकि टीम में एक केमेस्ट्री बन जाएं, एक स्टेबिलिटी आ जाए. जो भारत को वर्ल्डकप में एक प्रकार की मज़बूती प्रदान करेगा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse