आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद ही क्रिकेट का सबसे बड़े टूर्नामेंट ‘आईसीसी विश्व कप‘ शुरू होने वाला है. ऐसे में सभी देश के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को निखारने में लगे हुए हैं. आईपीएल जैसे बड़े टी 20 लीग में सभी खिलाड़ियों को दुसरे देशों के खिलाड़ियों के साथ खेलना का मौका मिल जाता है.

वही आईपीएल में इस सीजन कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन से डर है कि कही विश्वकप में भारतीय टीम के लिए ये खिलाड़ी मुसीबत न बन जाएँ.

आइये देखतें है कौन कौन से विदेशी खिलाड़ीयों से भारतीय टीम को खतरा है.

# 1. डेविड वार्नर – ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बॉल टेम्परिंग के विवाद में दोषी पाए जाने के एक साल बाद आईपीएल में जबर्दस्त वापसी की. डेविड वार्नर ने इस सीजन आईपीएल में गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. डेविड वार्नर ने इस बार अपनी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 12 मैचों में  69.20 के औसत और 143.86 के स्ट्राइक रेट से 692 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं.

वह इस वक्‍त आईपीएल में ऑरेंज कैप होल्‍डर हैं. जाहिर सी बात है ऐसे फॉर्म से गुजर से डेविड वार्नर जब वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ उतरेंगे तो जरुर ही भारतीय टीम के लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं.

# 2. आंद्रे रसेल – वेस्टइंडीज 

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं. इस सीजन आईपीएल में इस खिलाड़ी ने अपनी फॉर्म से सबको चकित कर डाला है. आंद्रे रसेल ने सभी टीमों के गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. आंद्रे रसेल ने अब तक खेले 12 मैचों में 69.42 के औसत और 207.69 के स्ट्राइक रेट से कुल 486 रन बटोरे हैं और वह रन बनाने वालों की लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं. जबकि इस दौरान उनके बल्‍ले से चार अर्धशतक भी निकले हैं. वहीं, रसेल ने 22.40 के औसत से दस विकेट लेकर अपना दम दिखाया है. इस सीजन आईपीएल में अब तक आंद्रे रसेल 50 छक्के लगा चुके हैं.

# 3. क्रिस गेल – वेस्टइंडीज 

टी 20 क्रिकेट के महान खिलाड़ी क्रिस गेल ने भी इस सीजन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज़ क्रिस गेल ने इस सीजन आईपीएल में अब तक 11 मैच खेलते हुए 448 रन ठोके हैं. इस दौरान उनका औसत 44.80 और स्‍ट्राइक रेट 161.73 रहा है. जबकि चार अर्धशतक (सर्वोच्‍च-99 नाबाद) उनके बल्‍ले से निकले हैं. अपने आखिरी वर्ल्‍ड कप में वह ना सिर्फ टीम इंडिया बल्कि दुनियाभर की टीमों के लिए ‘मुसीबत’ बन सकते हैं. यही नहीं आईपीएल इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दुसरे नम्बर पर हैं, गेल ने अब तक इस सीजन में 32 छक्का लगा दिया है.

# 4.जॉनी बेयरस्टो – इंग्लैंड