VRP5118

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट ‘आईसीसी विश्व कप‘ के शुरू होने में अब केवल 26 दिन ही बचें हैं. ऐसे में विश्वकप के लिए सभी टीम के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को निखारने में अभ्यास में लग चुके हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ी इस समय आईपीएल में व्यस्त हैं. वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी शामिल हैं.

भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंगलैंड में हो रहे इस बड़े टूर्नामेंट में काफी प्रभावशाली साबित होंगे. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेल रहे भुवनेश्वर कुमार के बारे में पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने अपना बयान दिया है.

भारतीय टीम के लिए अहम साबित होंगे भुवनेश्वर कुमार

bhuvs 647 090317071928  

पूर्व भारतीय गेंदबाज मदन लाल का मानना है कि,

“भुवनेश्वर कुमार विश्व कप में भारतीय टीम के लिए अहम साबित होंगे. वह अपने अनुभव का फायदा इंग्लैंड में खेलते हुए जरूर उठाएंगे. इस सीजन आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह हमारे एक मुख्य तेज गेंदबाज हैं. उनके पास काफी अनुभव है और टीम के लिए इससे पहले काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. विश्वकप बिल्कुल ही अलग टूर्नामेंट होगा और मुझे भरोसा है वह टीम के लिए इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

वनडे में भुवनेश्वर कुमार एक सफल गेंदबाज 

Bhuvi 1 1

भुवनेश्वर कुमार ने 105 वनडे मुकाबले में कुल 118 विकेट हासिल किए हैं. दिसंबर 2012 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था.  फिटनेस की परेशानी से जूझ रहे भुवी को कुछ समय मैदान से दूर भी रहना पड़ा. इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में उन्होंने आखिरी वनडे खेला था जहां 10 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे.

इस सीजन आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार ने 13 मुकाबले खेलने के बाद सिर्फ 9 विकेट हासिल किए हो, लेकिन उनकी गेंदबाजी किफायती रही है. भुवनेश्वर कुमार ने 7.74 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं.

साउथ अफ्रीका के साथ पहला मुकाबला 

ICC World Cup 2019

30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. वहीं वर्ल्डकप का सबसे लोकप्रिय मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को होगा.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *