आईपीएल के ख़त्म होने के तुरन्त बाद ही क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है. 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में सभी देशों की निगाहें ख़िताब को जीतने पर होगी. ऐसे में सभी देश अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ इस प्रतियोगिता में उतरेंगे. इंग्लैंड में शुरू होने वाले इस मुकाबले के लिए भारत और इंग्लैंड को प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

वर्ल्डकप शुरू होने से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रोल को लेकर बड़ा बयान दिया.

धोनी सभी खिलाड़ियों की मदद करतें हैं 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्डकप में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा,

” महेंद्र सिंह धोनी के पास बहुत ज्यादा अनुभव है. उन्होंने कई वर्षों तक टीम को संभाला और कामयाबी दिलाई. धोनी की सलाह और सोच खिलाड़ियों के कम आती है और वे सभी खिलाड़ियों की मदद करते हैं.” 

स्पिन गेंदबाजों को भी देते हैं अपनी सलाह 

महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव का जिक्र करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि,

“जब धोनी विकेटकीपिंग करते हैं तो हमारे स्पिन गेंदबाजों को पिच के बारे में सलाह देते हैं. उनको किस तरह की गेंदबाजी करनी है ये सब सलाह देते हैं जो की टीम के लिए काफी अहमियत रखती है.”

इस सीजन आईपीएल में धोनी दिख रहें है जबर्दस्त फॉर्म में 

पिछला साल धोनी के लिए काफी ख़राब रहा, उनके बल्लेबाजी का औसत 30 से भी कम रहा. यहाँ तक कि पिछले सीजन उनके बल्ले से एक अर्धशतक तक न निकला था.  इस साल महेंद्र सिंह धोनी ने 8 वनडे पारियों में धोनी 81.75 के औसत से 327 रन बना चुके हैं जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं आईपीएल में भी महेंद्र सिंह धोनी ने इस सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बार धोनी ने आईपीएल के 10 मैचों में 104.66 की औसत से 314 रन बना चुके हैं. साफ है वर्ल्ड कप से पहले माही मार रहा है, अब केवल उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान इस फॉर्म को बरकरार रखना होगा.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।