West Indies W vs New Zealand W 1

आईसीसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s WC 2022) का आगाज हो चुका है. वेस्टइंडीज महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम (WI W vs NZ W) के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला. फैंस ऐसे मैच देखना ज्यादा पसंद करते है. जिनमें अंतिम गेंद तक सस्पेंस बना रहे कि कौन सी टीम मैच जीतेगी. ऐसा ही रोमांचक मैच वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच देखने को मिला, न्यूजीलैंड ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. न्यूजीलैंड को 6 गेंद पर 6 रन चाहिए थे, मगर टी20 जैसे फॉर्मेट में न्यूजीलैंड ऐसा करने असफल रहीं.

वेस्टइंडीज ने 3 रन से जीता मुकाबला

आईसीसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में  न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 259 रन बनाए. वही वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन मैथ्यूज ने बनाए. उन्होंने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ मैथ्यूज ने 128 गेंद पर 119 रनों की पारी खेली. मैथ्यूज ने अपनी पारी के दौरान 16 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा वेस्टइंडीज की ओर से शेडियन नेशन ने 36 और कप्तान स्टेफनी टेलर ने 30 रनों की पारी खेली.

इस लक्ष्य के जबाव में उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम 256 रन पर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने 108 रनों की जबर्दस्त पारी खेली। केटे मार्टिन ने 44 और जेस केर ने 25 रनों का अहम योगदान दिया. जल्दी जल्दी विकेटों का पतन होने से न्यूजीलैंड की टीम लड़गड़ा गई थी और अंत के ओवर में छह गेंद पर छह रन चाहिए थे वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक शेष रहते हुए 3 रन से मैच जीत लिया.

अंतिम ओवर तक गया मैच

West Indies W vs New Zealand W

वेस्टइंडीज महिला टीम और न्यूजीलैंड (West Indies W vs New Zealand W) के बीच मैच में अंतिम ओवर तक मैच में रोमांच देखने को मिला. न्यूजीलैंड की टीम को मैच जीतने के लिए 12 गेंदों में 20 रन की जरूरत थी, ऐसा लग रहा था की मेजबान टीम इस लक्ष्य को छू लेगी. लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की.

लास्ट दो ओवरों में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी जबकि उसके खाते में तीन विकेट बचे हुए थे. 19वें ओवर में शिनेले हेनरी ने 14 रन लुटा डाले और आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को 6 बॉलों में 6 रन चाहिए थे. वेस्टइंडीज की गेंदबाज डियांड्रा डॉटिन ने मैच पलट दिया. शानदार गेदबाजी करते हुए टीम को जीता दिया.