Shamilia Connel collapses on ground

ICC Women’s WC 2022: आईसीसी वुमेंस वर्ल्डकप 2022 में आज लीग स्टेज का 17वां मुकाबला वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के बीच खेला गया. जिसमें विंडीज़ टीम ने सिर्फ 4 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज़ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई है जबकि भारत चौथे पायदान पर पहुंच गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है तो दक्षिण अफ्रीका भी दूसरे स्थान पर विराजमान है. हालांकि वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के बीच खेले गए वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) के मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ कि एम्बुलेंस को बीच मैदान पर आने के लिए मजबूर होना पड़ा.

शामिलिया कॉनेल की हुई तबीयत खराब

shamilia connell collapses on the ground

वेस्टइंडीज़ महिला क्रिकेट टीम की तेज़ गेंदबाज़ शामिलिया कॉनेल की तबीयत अचानक फील्ड पर खराब हो गई. यह घटना मैच के 48वें ओवर की है. जब कॉनेल अचानक मैदान में गिर पड़ी और दर्द से तड़पने लगीं. अपने खिलाड़ी की यह हालत देख टीम के अन्य खिलाड़ी समेत विंडीज़ टीम के फ़िज़ियो भी मैदान पर पहुंचे.

इसके बाद फौरन एम्बुलेंस को मैदान पर बुलाया गया. लेकिन, तबीयत में कोई सुधार ना होने की वजह से उन्हें एम्बुलेंस में ही मैदान के बाहर ले जाया गया. इसी के साथ बताया जा रहा है कि विंडीज़ खिलाड़ी के पेट में काफी दर्द था जिसके चलते वो ठीक से अपने पैरों पर खड़ी भी नहीं हो पा रही थीं. शामिलिया कॉनेल ने बांग्लादेश के खिलाफ केवल 3 ही ओवर डाले हैं.

कुछ ऐसा रहा विंडीज़-बांग्लादेश के मैच का हाल

WI W VS BAN W- ICC Women's WC 2022

वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के बीच वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी असरदार भी साबित हुआ. बांग्लादेश के गेंदबाज़ों ने वेस्टइंडीज़ 140 रन तक ही सीमित रखा और 9 विकेट भी चटकाए.लेकिन इसके जवाब में वेस्टइंडीज़ ने बांग्लादेश से भी ज़बरदस्त गेंदबाज़ी करके दिखाई, और बांग्लादेश को 136 रन पर ही ऑल आउट कर दिया. मैच काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था. जिसमें अंत में विंडीज़ टीम ने बाज़ी मार ली.

कैरेबियाई टीम वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) में यह मुकाबला महज़ 4 रन से जीती है. वेस्टइंडीज़ की ओर से इस मुकाबले में सबसे ज़्यादा विकेट 4 हेली मैथ्यूज़ ने ली. वहीं एफी फ्लेचर ओर कप्तान स्टेफनी टेलर ने भी 3-3 विकेट अपने नाम किए. बहरहाल, “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से हेली मैथ्यूज़ को नवाज़ा गया.