Sophie Ecclestone- Shabnim Ismail

ICC Women’s WC 2022: आईसीसी वुमेंस वर्ल्डकप 2022 में आज यानी 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच में दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था. जिसमें इंग्लैंड ने 137 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. वहीं इस मुकाबले में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की शबनीम इस्माइल के बीच थोड़ी गहमा गहमी भी देखने को मिली. जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है.

सोफी एक्लेस्टोन और शबनीम इस्माइल के बीच गरमाया माहौल

दरअसल, वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था. ऐसे में इंग्लैंड की पारी की आखिरी गेंद पर सोफी एक्लेस्टोन शबनीम इस्माइल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं. जिसके बाद सोफी ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटते हुए शबनीम से कुछ कहती हुई नज़र आईं. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को कुछ ना कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे थे.

हालांकि शबनीम इस्माइल से भिड़ने के बाद सोफी एक्लेस्टोन अपनी गेंदबाज़ी से आग उगलती हुई नज़र आई. उन्होंने अपने ही दम पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ी क्रम की कमर तोड़ दी. आपको बता दें कि, सोफी ने अपने 8 ओवर के स्पेल में 36 रन देकर 6 अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जिसने सबको काफी प्रभावित भी किया. ग़ौरतलब है कि मैच खत्म होने के बाद सोफी एक्लेस्टोन और शबनीम इस्माइल सारी नाराज़गी छोड़ एक दूसरे से गले मिलते हुए नज़र आए.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा फाइनल

AUS W vs ENG W-ICC Women's WC 2022 Final

आईसीसी वुमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022) में 3 अप्रैल को सबसे बड़े राइवल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम अब तक इस विश्वकप में एक भी मुकाबला नहीं हारी है. जबकि इंग्लैंड ने भी पिछले 5 मुकाबलों में हर एक टीम को धूल चटाई है. ऐसे में यह मुकाबला काफी रोचक होने वाला है.

इसके अलावा अगर वुमेंस वर्ल्डकप में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने विश्वकप (2022 विश्वकप से पहले) में आज तक, एक दूसरे से 17 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 11 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि 4 मुकाबलों में इंग्लैंड ने भी दमखम दिखाया है. वहीं एक मुकाबला टाई और 1 मुकाबले का नतीजा नहीं निकला है. इन आंकड़ों से साफ ज़ाहिर होता है कि ऑस्ट्रेलिया का हमेशा से इंग्लैंड पर दबदबा रहा है. बहरहाल, करेंट फॉर्म को देख कर भी फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को ही फेवरेट माना जा रहा है.