ind w vs nz w-icc Women's WC 2022

आईसीसी वूमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022) के पॉइंट्स टेबल में लगभग हर मुकाबले के बाद बदलाव देखने को मिल रहे हैं. दरअसल आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मेज़बान टीम न्यूज़ीलैंड के बीच हैमिलटन के मैदान में वर्ल्डकप का 8वां मुकाबला खेला गया था. जिसमें टीम इंडिया को भारी हार का सामना करना पड़ा है. न्यूज़ीलैंड ने भारत को विश्वकप (ICC Women’s WC 2022) में यह मुकाबला 62 रन के बड़े मार्जिन से हराया है. जिसके बाद पूरे पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मच गई है.

ICC Women’s WC 2022 के पॉइंट्स टेबल में देखने को मिला बड़ा बदलाव

ICC Women's WC 2022 Points Table

आईसीसी वूमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022) के पॉइंट्स टेबल में इस वक्त सबसे टॉप पर ऑस्ट्रेलिया अपने खेले गए दोनों मैच जीत कर टॉप पर खड़ी है. वहीं मेज़बान टीम अच्छी रन रेट की बदौलत 3 में से 2 मैच जीत कर दूसरे पायदान पर खड़ी है. इसके बाद वेस्टइंडीज़ टीम अपने दोनों मुकाबले जीतकर तीसरे पर जबकि 2 में से एक मुकाबला जीत कर दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर विराजमान है.

इसी के साथ अगर बात करें टीम इंडिया की तो, आज का मुकाबला हारने से पहले टीम इंडिया अंक तालिका में तीसरे नंबर पर अपने पैर जमाए बैठी थी. लेकिन आज बड़े अंतर से मुकाबला हारने के बाद टीम सीधा पांचवे स्थान पर आ गई है.

इसके अलावा अगर इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान की बात करें तो तीनों टीमें अब तक इस विश्वकप में अपने दो-दो मुकाबले खेलने के बाद एक भी मैच नहीं जीत पाई है. जिसके चलते इंग्लैंड निचली टीमों में सबसे अच्छे रन रेट के चलते छठे नंबर, बांग्लादेश सांतवे नंबर और पाकिस्तान आंठवे नंबर पर पॉइंट्स टेबल में खड़ी है.

कुछ ऐसा रहा भारत-न्यूज़ीलैंड के मैच का हाल

IND W vs NZ W-ICC Women's WC 2022

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए आज के मुकाबले में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फनिर्णय किया था. जिसके चलते कीवी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बना दिए, और भारत को 261 रन का अच्छा लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज़ पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाए.

भारतीय टीम 198 रन के स्कोर पर 46.4 ओवर में ही ऑल ऑउट हो गई. ग़ौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए हरमनप्रीत कौर ने 71 रन की ज़बरदस्त पारी खेली. लेकिन कोई और बल्लेबाज़ी क्रम में उनकी तरह का दमखम नहीं दिखा पाया. जिसके चलते भारतीय टीम 62 रन से यह मुकाबला हार गई. बहरहाल, अब भारतीय टीम का विश्वकप (ICC Women’s WC 2022) में अगला मुकाबला वेस्टइंडीज़ के साथ 12 मार्च को है. जिसको टीम बखूबी जीतना चाहेगी.