Katey Martin

आईसीसी वूमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022) का आगाज़ हो चुका है, जिसमें सभी टीमों ने अपना पहला-पहला मुकाबला भी खेल लिया है. पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज़ से हारने के बाद मेज़बान टीम न्यूज़ीलैंड, आज यानी 7 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ अपना विश्वकप (ICC Women’s WC 2022) का दूसरा मुकाबला खेलने उतरी थी. जिसमें कीवी टीम ने इस एशियाई टीम को बुरी तरह मात दी है. न्यूज़ीलैंड ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीता. हालांकि इस मैच के दौरान न्यूज़ीलैंड की विकेटकीपर के साथ कुछ ऐसी घटना मैदान पर घटी की किसी को विश्वास नहीं हुआ.

कैटे मार्टिन के साथ बीती अजीबो-गरीब घटना

आपको बता दें कि बारिश के चलते न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच में खेले जाने वाले वर्ल्डकप के (ICC Women’s WC 2022) मुकाबले को 27 ओवर का कर दिया गया था. ऐसे में बांग्लादेश की पारी के दौरान एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. दरसअल, बांग्लादेश की पारी के 26 वां ओवर फ्रांसेस मैके डालने आई. जिनकी पांचवी गेंद पर जहनारा आलम एक रन के लिए दौड़ी.

बता दें कि, इस बीच न्यूज़ीलैंड विकेटकीपर कैटे मार्टिन के पास सही समय पर गेंद आ गई थी, लेकिन वह बल्लेबाज़ को रन ऑउट नहीं कर पाई. क्योंकि जब उन्होंने बॉल को स्टंप्स पर मारने की कोशिश की, तो उनके ग्लव्स में ही गेंद फंस गई और बांग्लादेश की बल्लेबाज़ रन ऑउट होने से बच गई. इस इंसिडेंट से फील्ड पर हर कोई हैरान रह गया. वहीं अब इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है और दर्शकों को यह समझ नहीं आ रहा कि गेंद उनके दस्तानों में चिपकी, तो चिपकी कैसे.

न्यूज़ीलैंड ने 9 विकेट से बांग्लादेश को दी मात

NZ W vs BAN W-ICC Women's WC 2022
Courtesy: Google image

आईसीसी वूमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022) का आगाज़ मेज़बान टीम न्यूज़ीलैंड के लिए कुछ खास नहीं रहा था. उनको पहले मुकाबले में कैरेबियाई टीम वेस्टइंडीज़ के खिलाफ महज़ 3 रन से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में होस्ट होने के नाते उनके लिए अगला मैच जीतना काफी महत्वपूर्ण हो गया था.

मुकाबले में बारिश होने की वजह से खेल को 27-27 ओवर का कर दिया गया था. न्यूज़ीलैंड ने ओवरकास्ट कंडीशन देख टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी सही साबित भी हुआ. बांग्लादेश टीम का बल्लेबाज़ी क्रम, कीवी गेंदबाज़ों के सामने आज काफी फींका दिखाई दे रहा था. बांग्लादेश 8 के नुकसान पर 27 ओवर में केवल 140 रन ही बोर्ड पर लगा पाई.

जिसको न्यूज़ीलैंड टीम ने काफी आसानी से चेज़ कर लिया, 141 रन का लक्ष्य कीवी बल्लेबाज़ों ने 20 ओवर में ही पूरा कर दिया और 9 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. बहरहाल, अब न्यूज़ीलैंड का आईसीसी वूमेंस वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s WC 2022) में अगला मुकाबला ज़बरदस्त फॉर्म में चल रही टीम इंडिया से 10 मार्च को है.