Sneha Rana- Yastika Bhatia

ICC Women’s WC 2022: आज भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022  (ICC Women’s WC 2022) का 22वां लीग स्टेज मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने 110 रन की बड़ी जीत हासिल की. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था जो इतना असरदार साबित नहीं हुआ. टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 229 रन बोर्ड पर लगाए थे. लेकिन इसके जवाब में बांग्लादेश 119 पर ही सिमट गई.

यास्तिका भाटिया को मिला “प्लेयर ऑफ़ द मैच”

Yastika Bhatia

भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी में अहम रोल अदा करने वाली यास्तिका भाटिया को “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से नवाज़ा गया है. यास्तिका ने टीम के लिए 80 गेंदों पर 50 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. जिसमें उनके बल्ले से 2 चौके भी निकले थे. इसमें कोई दोहराय नहीं कि यास्तिका ने टीम के लिए सही समय पर सही पारी खेली.

लेकिन इससे अच्छा प्रदर्शन एक और खिलाड़ी ने किया है जो “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड की असली हकदार. इस खिलाड़ी ने विश्वकप (ICC Women’s WC 2022) में आज बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में बल्ले और गेंद दोनों से ज़बरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है. लेकिन फिर भी इनको प्लेयर ऑफ़ द मैच के लायक नहीं समझा गया. ऐसे में आइये जानते हैं कि आखिर कौन है वो खिलाड़ी जिसने टीम की जीत में ज़बरदस्त ऑलराउंड परफॉर्मेंस करके दिखाई लेकिन उसके बाद भी उन्हें उनका ईनाम नहीं मिला.

स्नेह राणा थी “प्लेयर ऑफ़ द मैच” की असली हकदार

Sneha Rana
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला खिलाड़ी स्नेह राणा ने बांग्लादेश के खिलाफ आज वर्ल्ड कप (ICC Women’s WC 2022) में अपने प्रदर्शन से कहर ढा दिया. इस खिलाड़ी ने ना सिर्फ अपनी बल्लेबाज़ी से बल्कि अपनी गेंदबाज़ी से भी तहलका मचाया है.

स्नेह राणा ने बांग्लादेश के खिलाफ (ICC Women’s WC 2022) बल्लेबाज़ी करते हुए 23 गेंदों पर 27 रन बनाए थे. जिसमें उन्होंने भी 2 चौके जड़े थे. इनका स्ट्राइक रेट भी इस दौरान 117 का था जो यास्तिका से काफी बेहतर था. इतना ही नहीं बल्कि गेंदबाज़ी से स्नेह ने काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया.

स्नेह राणा ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 30 रन दिए और 4 विकेट चटकाए. साथ ही इस बीच इन्होंने 2 मेडेन ओवर भी डाले. स्नेह राणा का प्रदर्शन इस मुकाबले में सांतवे आसमान पर था. वह इस मैच में “प्लेयर ऑफ़ द मैच” की असली हकदार थीं. बहरहाल, ऐसा नहीं हुआ और यास्तिका भाटिया को “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से नवाज़ा गया.