Indian Women's Cricket Team

ICC Women’s WC 2022: आईसीसी वुमेंस वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम का अभियान अब तक कभी ठंडा कभी गर्म रहा है. टीम इंडिया ने विश्वकप 2022 में 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 2 में जीत मिली है और 2 में हार मिली है. टीम को मेज़बान न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हार का स्वाद चखना पड़ा है. वहीं अब भारत का विश्वकप (ICC Women’s WC 2022) में अगला मैच 19 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से है. जो अब तक इस विश्वकप में एक मैच नहीं हारी.

भारत के सामने है अब ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

IND W VS AUS W

आईसीसी वुमेंस वर्ल्डकप 2022 (ICC Women’s WC 2022)  में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन सांतवे आसमान पर चल रहा है. कंगारू टीम ने इस मेगा आईसीसी इवेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं, और चारों में जीत दर्ज की है. जिसके चलते वो अंक तालिका में पहले पायदान पर बैठे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का सबसे बड़ा इम्तेहान होगा. अगर इस वर्ल्डकप में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम के गेंदबाज़ों ने सभी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है, साथ ही फील्डिंग में भी कमाल रही है. लेकिन, टीम की बल्लेबाज़ी इस वक्त वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) में भारत के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है. वहीं कप्तान मिताली राज भी इस विश्वकप में पूरी तरह से फ्लॉप रही हैं.

अगर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑकलैंड में मैच जीतना है तो बल्ले से ज़बरदस्त प्रदर्शन करके दिखाना होगा. हालांकि भारतीय टीम और उनके फैंस के लिए कंगारू टीम से खेले जाने वाले मैच से पहले एक अच्छी खबर सामने आई है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगी हरमनप्रीत कौर

Harmanpreet Kaur-ICC Women's WC 2022

आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गई थी. जिसके चलते इनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल लग रहा था. यह टीम की सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं और साथ ही यह इस समय बहुत ही सॉलिड फॉर्म में चल रही हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इनका खेलना बहुत ज़रूरी था, और ऐसा ही हुआ. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के एक दिन पहले भारतीय टीम की वाइस कैप्टन ने कहा कि,

“हरमनप्रीत कौर फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहेंगी.”

इसी के साथ अब हरमनप्रीत शनिवार को होने मुकाबले में खेलती हुई नज़र आएंगी. बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2017 के विश्वकप सेमीफाइनल में मात दी थी. बहरहाल, अब देखना यह होगा कि 19 मार्च को भारतीय टीम कुछ कारनामा कर पाती है या ऑस्ट्रेलिया इस वर्ल्डकप (ICC Women’s WC 2022) में अपनी पांचवी जीत दर्ज करती है?