ICC women's ODI Ranking Mithali Raj Slips To seventh spot smriti mandhana out of top ten
ICC women's ODI Ranking Mithali Raj Slips To seventh spot smriti mandhana out of top ten

न्यूजीलैंड में जारी महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 में इस बार कई खिलाड़ियों काे जबरदस्त प्रदर्शन जारी है. इसी बीच आईसीसी (ICC) ने रैकिंग जारी की है. जिसमें एमी सैटरथवेट, लौरा वोल्वार्ड्ट जैसे खिलाड़ियों को अच्छा खासा फायदा हो हुई है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में किन महिला खिलाड़ियों को फायदा हुआ है और किन्हें नुकसान पहुंचा है जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इन खिलाड़ियों को मिला फायदा

 ICC Women's ODI Batting Ranking
PC- ICC

महिला विश्व कप 2022 के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की ओर से जारी की गई रैंकिंग में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. 3 अंक के मिले झटके के बाद मिताली राज 7वें पायदान पर पहुंच गई हैं. स्मृति मंधाना टॉप 10 से बाहर हो चुकी हैं. वहीं एमी सैटरथवेट को पूरे 5 अंक काे फायदा मिला है. जिसके बाद वो इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हो गई हैं.

लौरा वोलवार्ड्ट को भी बल्लेबाजी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है वो इस लिस्ट में 7 अंक के जबरदस्त फायदे के साथ सीधा  5वें पायदान पर काबिज हो गई हैं. इसके अलावा एलिस पैरी भी 2 अंक की उछाल के साथ 9वें पायदान पर आ गई हैं.

बल्लेबाजों में इन खिलाड़ियों का रहा जलवा

 ICC Women's ODI Bowlling Ranking

आईसीसी की ओर से जारी की गई महिला विश्व कप की गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड टीम के हाथ अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है. लेकिन, सोफी इक्लेस्टन को गेंदबाजी रैंकिंग में 1 अंक काे फायदा हुआ है. इसके साथ ही वो पहले पायदान पर काबिज हो गई हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की जेस जॉनसन को पीछे करते हुए टॉप का स्थान हासिल किया है. वहीं झूलन गोस्वामी को नुकसान झेलना पड़ा है. 2 अंक के नुकसान के साथ ही वो अब इस सूची में छठे स्थान पर आ गए हैं. इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों की रैंकिंग आप हमारी इस रिपोर्ट में साझा की रैंकिंग में देख सकते हैं.

ऑलराउंडर खिलाड़ियों में दीप्ति शर्मा छठे स्थान पर बरकरार

 ICC Women's ODI All-Rounder Ranking
PC- ICC

इसके साथ बात करें तो ऑलराउंडर खिलाड़ियों की तो आईसीसी की ओर से जारी की रैंकिंग में मारिजाने कप्प को शानदार गेंदबाजी का फायदा हुआ है. उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 45 रन देकर 5 विकेट झटके थे. इसके बाद बल्ले से भी उन्होंने कई अहम पारी खेली थी. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 43 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे. ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में उन्हें 4 पायदान का फायदा हुआ है और वो चौथे स्थान पर आ चुकी हैं. दीप्ति शर्मा छठे स्थान पर बरकरार हैं.