WhatsApp Image 2021 05 22 at 2.39.06 PM 1

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) के फाइनल मैच में आमने-सामने आएंगी। पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है, जिसके लिए दोनों टीमें ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस उत्साहित हैं। पिछले दिनों कोरोना वायरस के चलते सभी मुकाबले बिना दर्शकों के बंद दरवाजों के पीछे खेले जा रहे थे, लेकिन अब Test Championship फाइनल मैच को दर्शक मैदान पर चियर कर सकेंगे।

4 हजार दर्शकों के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच

test championship

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। खबर ये है कि ये मुकाबला दर्शकों के बीच स्टेडियम में केला जाएगा। टेस्ट के इस वर्ल्ड कप का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

साउथैम्पटन क्रिकेट ग्राउंड में चैंपियनशिप के फाइनल में 4 हजार दर्शकों को शामिल होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) एक मतपत्र प्रक्रिया के माध्यम से उपलब्ध टिकटों का कुछ हिस्सा जारी करती है जो 13 मई को बंद हो चुकी है। इसके चलते कुछ लकी फैंस ही टिकट पा सकेंगे और स्टेडियम में मैच देख सकेंगे। मैच के बाकी टिकट आईसीसी के आधिकारिक ट्रैवल एजेंटों द्वारा बेचे जा रहे हैं।

2 लाख रुपये का है एक टिकेट

test championship

Test Championship का अब जब मुकाबला इतना बड़ा और ऐतिहासिक होने वाला है, तो जाहिर है कि दर्शकों को मैदान तक पहुंचने के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़ेगी। मगर क्या आपको पता है कि फाइनल मैच को देखने के लिए फैंस को 2 लाख रुपये की टिकेट खरीदनी है और यकीन मानिए इतनी महंगी बिकने के बावजूद टिकेट्स की डिमांड काफी ज्यादा है। आईसीसी की ओर से नियुक्त एक आधिकारिक टिकट एजेंट कंपनी के मुताबिक हर कैटेगरी में टिकटों की बुकिंग की भारी मात्रा में मांग देखने को मिल रही है।

बताते चलें, ये पहला मौका है जब टेस्ट मैच देखने के लिए दर्शक इतनी महंगी टिकेट्स खरीद रहे हैं। इससे पहले आईसीसी के सीमित ओवर मेगा इवेंट्स के मैचों की टिकेट फैंस लाखों में खरीद चुके हैं।