T20I Team of the Year

आज यानी बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा T20I Team of the Year जारी कर दी गई है। गौरतलब है कि इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है। साल 2021 के टी-20 वर्ल्डकप में भारत के प्रदर्शन के मद्देनजर T20I Team of the Year में किसी भी भारतीय खिलाड़ी कि जगह नहीं दी गई है। आइए ICC द्वारा जारी कि गई T20I Team of the Year पर एक नजर डालते हैं।

आईसीसी ने चुनी T20I Team Of The Year

ICC T20I Team of the Year – जॉस बटलर, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), ऐडन मार्करम, डेविड मिलर, मिशेल मार्श, तबरेज शमसी, वानिंदु हसारंगा, जॉश हेजलवूड, शाहीन अफरीदी और मुस्तफिजूर रहमान

Joss Buttler और Mohammad Rizwan को बनाया ओपनर

Joss Buttler

इंग्लैंड के धुआंधार बल्लेबाज जॉस बटलर ने T20I Team of the Year में बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी जगह बनाई हैं, बटलर के जोड़ीदार के रूप में पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज का रोल निभाने वाले मोहम्मद रिजवान का चयन किया गया है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने लगातार अपने देश कि टीमों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

मिडल ऑर्डर में Babar Azam और Aiden Markram और शामिल

Babar Azam
T20I Team of the Year में पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम को नंबर 3 के बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। साथ ही उन्हें इस टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। उन्होंने साल 2021 में 29 टी-20 मुकाबलों में 939 रन बनाए हैं। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्करम को नंबर 4 पर जगह दी गई है।

लोअर मिडल ऑर्डर के लिए David Miller और Mitchell Marsh को चुना गया

Marsh
दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर और मिशेल मार्श को T20I Team of the Year में लोअर मिडल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है, मिलर मैदान में लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। साल 2021 में मिलर का रिकॉर्ड शानदार रहा है। वहीं मिशेल मार्श ने टी-20 विश्वकप 2021 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में शानदार पारी खेली थी।

स्पिन गेंदबाजी के लिए Tabraiz Shamsi और Wanindu Hasaranga

wanindu hasranga sri lanka
T20I Team of the Year में तबरेज शमसी और वानिंदु हसारंगा को स्पिन गेंदबाजी कि कमान सौंपी गई है। बीते कुछ महीनों में वानिंदु हसारंगा का प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने टी-20 विश्वकप में हैट्रिक भी हासिल कि थी। साल 2021 में 36 विकटों के साथ वानिंदु नंबर 1 गेंदबाज बनकर उभरे हैं।

तेज गेंदबाजी के लिए Josh Hazlewood, Shaheen Afrid और Mustafizur Rahman को जगह

 

josh hazlewood

ऑस्ट्रेलिया के हेज़लवुड टी 20 विश्व कप में बहुत किफायती थे और उन्होंने पावरप्ले और डेथ ओवरों में विकेट लिए। वहीं बांग्लादेश के मुस्तफिजूर रहमान ने 20 मैचों में 7 की इकॉनमी रेट से 28 विकेट लिए। अंत में, सेमीफाइनल में बाहर होने के बावजूद, पाकिस्तान के शाहीन अफरदी का साल 2021 में शानदार प्रदर्शन रहा, जहां उन्होंने 21 मैचों में 23 विकेट लिए।