Virat Kohli

आज से 33 साल पहले ही आज ही के दिन यानी कि 5 नवम्बर को विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का जन्म हुआ था. विराट को उनकी जिंदगी के सुनहरे 33 साल पूरे करने पर विश्व भर से बधाई सन्देश आ रहे हैं. ऐसे में उनकी पत्नी और बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) कहां पीछे रहने वाली हैं. अनुष्का ने सोशल मीडिया के जरिये उनके साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए एक ख़ास मेसेज लिख कर जन्मदिन की बधाई दी है.

अनुष्का ने Virat Kohli के साथ शेयर की एक सुन्दर तस्वीर

Virat Kohli

विराट (Virat Kohli) अपना जन्मदिन मनाने से पहले यूएई (UAE) में साथी खिलाड़ियों और परिवार के साथ दीपावली मना रहे थे. इसी बीच दीपावली के इस खास मौके पर अनुष्का (Anushka Sharma) ने अपने इन्स्टाग्राम पर उनके साथ एक सुंदर सी तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. इस तस्वीर के साथ उन्होंने विराट के लिए एक ख़ास सन्देश भी लिखा है. उन्होंने लिखा,

“इस फोटो और आपकी जिंदगी जीने के तरीके में पूरी समानता है, क्योंकि यह पूरी तरह से रियल है और इन्हें किसी भी तरह के फ़िल्टर की जरुरत नहीं है. आपका मूल ईमानदारी और स्टील की हिम्मत से बना है. साहस जो संदेह को विस्मृति में बदल देता है. मैं किसी को नहीं जानती, जो आप जैसी अंधेरी जगह से खुद को उठा सकता है.”

हैप्पी बर्थडे क्यूटनेस: अनुष्का शर्मा

अनुष्का ने अपने इस पोस्ट में विराट (Virat Kohli) के लिए काफी सारी और खास बातें भी लिखीं. उन्होंने आगे लिखा,

“आप समय के साथ बेहतर होते जाते हैं, क्योंकि आप अपने अंदर किसी भी चीज को स्थायी नहीं मानते और निडर हो रहे हैं. मुझे पता है कि हम सोशल मीडिया के माध्यम से इस तरह एक-दूसरे से बात करने वालों में से नहीं हैं, लेकिन कभी-कभी मैं सिर्फ चीखना चाहती हूं और दुनिया को बताना चाहती हूं कि आप कितने अद्भुत व्यक्ति हैं. भाग्यशाली हैं, वे जो वास्तव में आपको जानते हैं. सब कुछ उज्ज्वल और अधिक सुंदर बनाने के लिए धन्यवाद . ओह, और हैप्पी बर्थडे क्यूटनेस!”

2017 में बंधे थे शादी के बंधन में

Virat_Kohli

Virat और अनुष्का की इस सुंदर सी जोड़ी ने लम्बे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2017 के दिसम्बर महीने में इटली में करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी की थी. जनवरी 2021 में विराट-अनुष्का एक बेटी के माता-पिता बने. कपल ने अपनी बेटी को वामिका नाम दिया. विराट (Virat Kohli) के शानदार करियर के तरफ नजर डाला जाए तो उन्होंने 18 अगस्त 2008 को इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

इससे पहले वो अपनी कप्तानी में 2008 में टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World cup) का खिताब दिला चुके थे. फिर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी वो हिस्सा थे. विराट कोहली फिलहाल तीनों फॉर्मेंट में भारत की कप्तानी कर रहे हैं. साथ ही आपको बता दें कि यूएई में चल रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World cup 2021) के बाद वह टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे.