ICC

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच खेली गई वनडे सीरीज में मेजबान टीम ने सीरीज को 2-0 से जीतकर अपने नाम कर लिया है। जबकि सीरीज का तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। अब सीरीज खत्म होने के बाद ICC ने ताजा वनडे सीरीज जारी की है, जिसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को बड़ा फायदा मिला है और वह वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ताजा ICC रैंकिंग में टॉप-3 में शामिल क्रिस वोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को ICC द्वारा जारी की गई ताजा वनडे रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। ना केवल गेंदबाजी बल्कि ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में भी उन्होंने तरक्की की है। वोक्स ने श्रीलंका के साथ हाल ही में खेली गई सीरीज में 2 मैचों में 6 विकेट लिए। जिसके बाद अब वह ताजा ICC रैंकिंग के अनुसार क्रिस वोक्स ने छलांग लगाते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में 711 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, तो वहीं 290 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खिसकर छठवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं ट्रेंट बोल्ट 737 रेटिंग अंकों के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर बने हुए हैं।

मोर्गन को फायदा स्टोक्स को नुकसान

ICC

इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 से जीत दर्ज की है, जिसमें कप्तान इयोन मोर्गन ने अहम भूमिका निभाई। मोर्गन ने पहले मैच में 6 रन बनाए, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 75 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली। इसके बाद ही अब ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में मोर्गन 660 रेटिंग अंकों के साथ 25वें स्थान पर आ पहुंचे हैं। इसके अलावा टीम के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स बल्लेबाजी रैंकिंग में खिसककर 26वें स्थान पर आ गए हैं, क्योंकि वह श्रीलंका सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

वहीं बात करें, टॉप रैंकर्स की तो बाबर आजम 865 रेटिंग अंकों के साथ नंबर-1 पर हैं। तो वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर काबिज हैं। चौथे नंबर पर रॉस टेलर व पांचवें स्थान पर आरोन फिंच स्थित हैं।