Angelo mathews and tuba hassan crowned ICC Players of the month for may 2022

आईसीसी (ICC) ने आज (सोमवार 13 जून) को मई में प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. पुरूष के साथ महिला टीम से इस खिताब को किसने अपने नाम किया है इसका खुलासा हो चुका है. इसके लिए कुछ खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया था जिसमें स्टार एंजलो मैथ्यूज, असिथा फर्नांडो और बांग्लादेशी मुशफिकुर रहीम जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल था. वहीं महिला टीम से तुबा हसन और बिस्माह मारूफ जैसे खिलाड़ियों नॉमिनेट किया गया था. आईसीसी (ICC) का ये खिताब किसे मिला है जानिए इस रिपोर्ट के जरिए….

इन 2 खिलाड़ियों ने जीता आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब

Tuba Hassan-Angelo Mathews

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी स्टार एंजलो मैथ्यूज और पाकिस्तान की स्पिन सेंसेशन तुबा हसन को मई 2022 के लिए आईसीसी मेंस (ICC Men’s) और वुमेंस प्लेयर का खिताब दिया गया है. मैथ्यूज ने इस अवॉर्ड को जीतने के लिए अपने ही टीम के बल्लेबाज असिथा फर्नांडो और बांग्लादेश टीम के मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़ा है. वहीं तुबा हसन ने अपनी कप्तान बिस्माह मारूफ और जर्सी की ट्रिनिटी स्मिथ को पछाड़ा है.

श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल दाएं हाथ के बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज की बात करें तो उन्होंने ये खिताब बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज जीत के दौरान रनों का ढेर लगाने की वजह से आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (मई 2022) का खिताब जीता है. उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 172 की औसत से 344 रन बनाए. चटग्राम में ड्रा हुए मुकाबले में इन्होंने 199 और मीरपुर में नाबाद 145 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी.

ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ मिलने के बाद लंकाई क्रिकेटर ने जताई खुशी

angelo mathews interview

आपको याद दिला दें कि जनवरी 2021 में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की नींव रखी गई थी. इस अवॉर्ड के आगाज के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि जब किसी श्रीलंकाई प्लेयर ने इस खिताब पर कब्जा किया है. ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर मैथ्यूज ने कहा,

“मैं ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ बनकर सम्मानित और खुश महसूस कर रहा हूं. मैं असिथा फर्नांडो और मुशफिकुर रहीम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं, जो इस पुरस्कार के लिए सबसे आगे रहे.”

तुबा हसन ने गेंदबाजी से मचाया था धमाल

Tuba Hassan

इसके अलावा बात करें पाकिस्तान की तुबा हसन की तो अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान गेंद के साथ खास सफलता हासिल की थी. इसलिए उनका नाम आईसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month May 2022) के लिए नॉमिनेट किया गया था. 21 वर्षीय युवा लेग स्पिनर ने पाकिस्तान में 3 मैचों की T20I श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट झटके थे. इस श्रृंखला में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. पहले मैच में तुबा ने तीन विकेट अपने नाम करते हुए जमकर चर्चा बटोरी थी.