ICC-ODI ranking

आईसीसी (ICC) ने हाल ही में वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग (Batting ODI Ranking) की लिस्ट जारी की है. जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान कप्तान बाबर आजम (babar azam) अभी भी शीर्ष पर काबिज हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के आखिरी वनडे मैच में मंगलवार को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 158 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. लेकिन, टीम को जीत नहीं दिला सके.

ODI रैंकिंग में बाबर आजम ने मारी बाजी

ICC

159 रन की पारी के बदौलत उन्हें रैकिंग में 8 अंकों का फायदा पहुंचा है. 873 रेटिंग प्वाइंट के साथ वो अभी भी वनडे रैकिंग लिस्ट में पहले स्थान पर बरकरार हैं. खास बात तो ये है कि, उनके क्रिकेट करियर का ये सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्वाइंट है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) से बाबर 16 प्वाइंट से अभी भी आगे चल रहे हैं. कोहली इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. शुरूआत दो एकदिवसीय मैच में बाबर पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. ऐसे में इस बात की संभावना बढ़ गई थी कि नंबर-1 का ताज आजम गंवा देंगे. लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने 158 रन बनाकर अपनी रैंकिंग को नुकसान नहीं होने दिया है.

रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर बरकरार

photo 2021 07 15 14 56 50

इसके साथ ही बात करें भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit sharma) की तो वो इस लिस्ट में 825 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रॉस टेलर काबिज हैं. उनका रेटिंग प्वाइंट 801 है. तो वहीं इस लिस्ट में 5वें स्थान पर कब्जा करने वाले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच है.

photo 2021 07 15 15 02 57

 

आईसीसी ओर से जारी लिस्ट में फिंच 791 रेटिंग प्वाइंट के साथ 5वें स्थान पर बने हुए हैं. तो वहीं छठे नंबर पर इंग्लैंड के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो हैं. उनका रेटिंग प्वाइंट 775 का है. डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में 7वीं पोजिशन पर जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. उनका रेटिंग प्वाइंट 773 है. बाकी टॉप 10 में शामिल खिलाड़ियों की रैंकिंग आप इस आईसीसी लिस्ट में देख सकते हैं.