ICC odi ranking

26 मई 2021 को आईसीसी (ICC) ने वनडे फॉर्मेट के गेंदबाजों की रैंकिंग (ODI Ranking) जारी की है. इस सूची में जहां कुछ खिलाड़ियों को अपनी रैंकिंग से हाथ धोना पड़ा है. तो वहीं कुछ प्लेयर्स को अच्छा-खासा फायदा पहुंचा है. इस खास रिपोर्ट के जरिए हम आपको उन्हीं गेंदबाजों की पोजिशन के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की टॉप-10 बॉलर की लिस्ट में जगह बनाई है.

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग लिस्ट हुई जारी, मेहदी हसन को हुआ अच्छा फायदा

ICC

आईसीसी (ICC) की तरफ से जारी की गई एकदिवसीय गेंदबाजों की लिस्ट में मुजीब उर रहमान को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. अफगानिस्तान टीम के दाएं हाथ ऑफ स्पिन गेंदबाज रहमान 1 अंक के नुकसान के साथ लिस्ट में दूसरे पायदान से खिसकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. सूची में रहमान 708 प्वाइंट हैं.

जबकि बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन को गेंदबाजी लिस्ट में अच्छा-खासा फायदा हुआ है. 3 अंक की जबरदस्त उछाल के साथ हसन सीधा दूसरी पोजिशन पर पहुंच हैं. लिस्ट में उनका रेटिंग प्वाइंट 725 है. इससे पहले मेहदी 5वें स्थान पर थे.

पहले स्थान पर अभी भी बरकरार हैं ट्रेंट बोल्ट

WhatsApp Image 2021 05 26 at 10.50.42 AM

फिलहाल आईसीसी (ICC) की इस ODI गेंदबाजी रैंकिंग लिस्ट में पहले स्थान पर अभी भी न्यूजीलैंड के खतरनाक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट बरकरार हैं. उनका रेटिंग प्वाइंट 737 है. चौथे स्थान पहुंचे न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाज मैट हेनरी को भी अंकतालिका में 1 स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है.

हेनरी 691 रेटिंग के साथ लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. इससे पहले वो तीसरे पायदान पर बने हुए थे. इस सूची में टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी नुकसान झेसना पड़ा है. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज से पहले ही वो निजी कारण के चलते वापस घर लौट गए थे.

टॉप-10 वनडे बॉलिंग रैंकिंग लिस्ट में जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान

WhatsApp Image 2021 05 26 at 10.50.07 AM

1 अंक का नुकसान झेलने के बाद जसप्रीत बुमराह 690 रेटिंग प्वाइंट के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इससे पहले वो चौथे स्थान पर बने हुए थे. इस लिस्ट में बांग्लादेश टीम के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को कई अंकों का फायदा मिला है. वनडे रैंकिंग के टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर रहने वाले रहमान ने काफी लंबी छलांग मारी है.

8 अंक के फायदे के साथ वो आईसीसी (ICC) की इस वनडे रैंकिंग सूची में 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उनका रेटिंग प्वाइंट 652 है. बाकी खिलाड़ियों की पोजिशन देखने के लिए हमारी खबर में साझा किए गए लिंक को आप देख सकते हैं.