ICC-babar azam

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बीच आईसीसी (ICC) ने वनडे बल्लेबाजों की रैकिंग लिस्ट (ODI Batsman Ranking List) जारी कर दी है. साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हुई है. जिसके बाद क्रिकेट काउंसिल ने इस सूची को जारी किया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस लिस्ट में  बड़ा फायदा हुआ है, तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नुकसान झेलना पड़ा है. इस रिपोर्ट के जरिए जानिए किस खिलाड़ी को कौन सी पोजिशन मिली है.

बाबर आजम ने वनडे रैंकिंग लिस्ट में हासिल किया पहला स्थान

ICC

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से जारी की गई लिस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babr Azam) को एक स्थान का बड़ा फायदा हुआ है. एक अंक की मिली बढ़त के साथ बाबर वनडे फॉर्मेट में शीर्ष पर पहुंच गए हैं.

इससे पहले इस स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बरकरार थे. बाबर के कुल 865 प्वाइंट है. इस लिस्ट में विराट कोहली को 1 अंक का बड़ा नुकसान हुआ है. पहले स्थान से खिसकर कोहली दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. आईसीसी की इस लिस्ट में कोहली के कुल प्वाइंट 857 है.

फखर जमां को 5 अंक का हुआ बड़ा फायदा, तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा बरकरार

photo 2021 04 14 15 12 58

टॉप 5 खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (Rohit sharma) भी अपने स्थान पर बरकरार हैं. आईसीसी (ICC) की इस लिस्ट में 835 प्वाइंट के साथ हिटमैन तीसरी पोजिशन पर बने हुए हैं. इसके अलावा पाकिस्तान शानदार बल्लेबाज फखर जमां को भी इस सूची में बड़ा फायदा हुआ है.

फखर जमां 5 अंक के फायदे के साथ वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग लिस्ट में 8वें स्थान पर कब्जा जमाने में कामयाब रहे हैं. उनके कुल 778 प्वाइंट हैं. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है.

डेविड वॉर्नर को अंक का हुआ नुकसान, चौथे नंबर पर रॉस टेलर बरकरार

photo 2021 04 14 15 13 37

8वीं पोजिशन से एक स्थान गिरकर वॉर्नर 9वें स्थान पर पहुंच गए थे. आईसीसी (ICC) की लिस्ट में उनके कुल प्वाइंट 773 हैं. इसके साथ इस सूची में चौथी पोजिशन पर न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज रॉस टेलर बने हुए हैं. इस लिस्ट में उनके कुल 801 प्वाइंट है. बाकी खिलाड़ियों की पोजिशन देखने के लिए आप हमारी रिपोर्ट में साझा की गई बल्लेबाजों की रैंकिंग लिस्ट देख सकते हैं.