Cricket Bangladesh

आईसीसी (ICC) ने बीते महीने में शानदार प्रदर्शन करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है. पिछले महीने प्लेयर ऑफ द मंथ (Player Of The Month) के खिताब पर कब्जा करने में पुरूष क्रिकेट जगत से कौन का क्रिकेटर कामयाब रहा है. इसके बारे में तो हम आपको बताएंगे ही. इसके साथ ही महिला क्रिकेट जगत से कौन सी खिलाड़ी ने इस खिताब को हासिल किया है इसके बारे में भी हम आपको इस खबर के जरिए बताएंगे.

मुशफिकुर रहीम और कैथरीन चुने गए मंथ ऑफ द प्लेयर

ICC

दरअसल ट्विटर के जरिए हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने उस लिस्ट को जारी किया है. जिसके जरिए मई महीने में कुछ चुनिंदा प्लेयरों को आईसीसी मंथ ऑफ द प्लेयर (ICC Player Of The Month) से सम्मानित किया गया है. पुरूष जगत से इस खिताब पर कब्जा जमाने में बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम कामयाब रहे हैं.

photo 2021 06 14 16 24 57

तो वहीं महिला खिलाड़ियों की बात करें तो इस सम्मान को अपने नाम हासिल करने में स्कॉटलैंड की ऑलराउंडर क्रिकेटर कैथरीन ब्राइस को सफलता मिली है. हाल ही में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाजी करते हुए 96 रन बनाए थे. साथ ही 5 विकेट भी चटकाए थे. इसकी अनाउंसमेंट सोशल मीडिया के जरिए क्रिकेट काउंसिल परिषद ने खुद किया है, और विजेताओं के नाम को रिलीज किया है.

श्रीलंका के खिलाफ हाल में मुशफिकुर ने दिखाया था शानदार प्रदर्शन

photo 2021 06 14 16 22 06

हर महीने आईसीसी (ICC) महिला और पुरुष क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस खिताब से नवाजती है. बात करें बांग्लादेश के विकेटकीपर और बेहतरीन बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (mushfiqur rahim)  की तो हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच और 3 वनडे मुकाबले खेले थे. दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 125 रन की शानदार पारी खेली थी.

खास बात तो ये रही कि, इस सीरीज को बांग्लादेश जीतने में कामयाब रही. तो वहीं श्रीलंका को हार का मुंह ताकना पड़ा. मुशफिकुर के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं. यहां तक कि भारत के पूर्व बल्लेबाज और आईसीसी (ICC) वोटिंग एकेडमी के सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने भी उनके प्रतिभा के बारे में बात करते हुए कहा कि,

‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 15 साल तक क्रिकेट खेलने के बाद भी मुशफिकुर रहीम की रन बनाने की ललक कम नहीं हुई है.’

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भी की थी मुशफिकुर की तारीफ

photo 2021 06 14 16 26 00

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए उन्होंने ये भी कहा था कि,

‘उनकी इस कामयाबी के मायने और ज्यादा बढ़ जाते हैं. क्योंकि बांग्लादेश ने 1996 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय सीरीज में जीत हासिल की है. मध्यक्रम को मजबूत करने और विकेटकीपिंग करने से उनकी फिटनेस और टैलेंट का पता चलता है.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)