ICC- Virat Kohli-KL Rahul-T20I Ranking
ICC- Virat Kohli-KL Rahul-T20I Ranking

आईसीसी (ICC) की ओर से पुरूष टी20I रैंकिग जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में उन खिलाड़ियों ने भी जगह बनाई है जो यूएई में जारी टी20 वर्ल्ड में जबरदस्त पारी की बदौलत छाए हुए हैं. लेकिन, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इस सूची में बड़ी झटका लगा है. जबकि टी20 के नए उप-कप्तान को फायदा हुआ है. तो चलिए इस खबर के जरिए जानते हैं खिलाड़ियों की रैंकिंग…

बल्लेबाजीं रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान

Virat Kohli-KL rahul-ICC T20I Ranking

दरअसल कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ भले ही अर्धशतकीय पारी खेली थी. लेकिन, इस पारी के बावजूद भी उन्हें 4 अंक का भारी नुकसान हुआ है. 5वें पायदान से खिसकर वो सीथे 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं केएल राहुल 3 अंक ऊपर लंबी छलांग लगाकर सीधा 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी 3 मैचों में केएल राहुल ने क3 अर्धशतक ठोके थे. जिसका फायदा उन्होंने आईसीसी (ICC) की ओर से जी की गई टी20 रैंकिंग में मिली हैं. हालांकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके बल्ले से रन नहीं निकला था. अच्छी शुरूआत नाम मिलने की वजह से भारत को इस टूर्नामेंट के लीग मैच से ही वापस लौटना पड़ा.

इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडम मारक्रम को भी फायदा हुआ है. 3 अंक के उछाल के साथ ही वो सीधे तीसरे पायदान पर आ गए हैं. जबकि पहले स्थीन पर बाबक आजम बने हुए हैं. इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों की रैकिंग देखने के लिए आप इस खबर में साझा की लिस्ट को देख सकते हैं.

बॉलिंग रैंकिंग में इन गेंदबाजों की हुई धमाकेदार एंट्री

Josh Hazlewood-T20I Ranking

आईसीसी (ICC) ने टी20I के गेंदबाजों की भी रैंकिंग जारी कर दी है. इस लिस्ट में जोश हेजलवुड ने धमाकेदार एंट्री मारी है. वहीं टॉप-10 से बाहर रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने भी जगह बना ली है. 11 अंकों की उछाल के साथ जोश हेजलवुड 8वें स्थान पर आ गए हैं. जबकि 3 अंक के उछाल के साथ टिम साउथी 9वें पायदान पर काबिज हो गए हैं. पहले स्थान पर अभी भी 797 प्वाइंड के साथ श्रीलंका टीम के स्पिनर वानिन्दु हसरंगा बरकरार हैं. दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी बने हुए हैं.

ऑलराउंडर सूची में इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह

Aiden Markram-ICC T20I Ranking

इसके अलावा आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई मेन्स टी20I ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ एंट्री मारी है. 5 अंक के फायदे के साथ टॉप-10 लिस्ट में जगह बनाने में वो कामयाब रहे हैं. 146 प्वाइंट के साथ उन्होंने 9वें स्थान पर जगह बनाई है. वहीं एनम मारक्रम (Aiden Markram) को भी इस लिस्ट में बड़ा फायदा हुआ. 7 अंक की लंबी उछाल के साथ वो सीधे 7वें पायदान पर आ गए हैं. वहीं पहले पायदान पर मोहम्मद नबी बने हुए हैं.