आईसीसी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट टीम ने 317 रनों से जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। लेकिन इस मैच के लिए तैयार की गई चेपाक स्टेडियम की पिच पर काफी सवाल उठाए गए। जिसके बाद अब खबर आ रही है कि यदि आईसीसी चेन्नई की पिच को खराब करार देती है, तो टेस्ट चैंपियनशिप में से भारतीय टीम के 3 अंक काट लिए जाएंगे।

टीम इंडिया के कट सकते हैं 3 अंक

आईसीसी

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं। चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर कई विदेशी खिलाड़ियों ने सवाल उठाए। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो इस पिच को टेस्ट के लिए लायक मानने से ही इनकार कर दिया।

इसके बाद अब आईएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, यदि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल चेन्नई की पिच को खराब करार देती है, तो भारत के आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में से 3 अंक काट लिए जाएंगे। जो, भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है।

भारत ने 317 रनों से जीता मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 227 रनों से गंवा दिया था। लेकिन अब दूसरा टेस्ट मैच भारत ने 317 रनों से जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का पड़ला भारी रहा।

जिस पिच पर इतने सवाल उठाए जा रहे हैं, उसी पिच पर रोहित शर्मा ने 161, अश्विन ने 106 रनों की कमाल की शतकीय पारी खेली है। हालांकि फ्लैट पिच पर पहले दिन से ही टर्न होती गेंदें बल्लेबाजों को परेशान करती नजर आईं और पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद थी।

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा मुश्किल

रिकॉर्ड

यदि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय क्रिकेट टीम के 3 अंक काट लेती है, तो भारत के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना और भी मुश्किल हो जाएगा। इसके अलावा अब यदि भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है, तो उन्हें इंग्लैंड को एक भी टेस्ट मैच नहीं जीतने देना है और खुद कम से कम एक मैच जीतना है।

यदि दोनों टीम 2-2 मैच जीतती हैं, तो ना भारत और ना इंग्लैंड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करेगी, बल्कि ऑस्ट्रेलिया की टीम बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी।