1607084452 0233

आईसीसी ने आज बेस्ट टी-20 टीम ऑफ डेकेड घोषित की, इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने साल 2010 से 2020 तक टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया हो, और फैंस ने उन्हे वोटिंग की हो। आईसीसी द्वारा चुनी गई टी-20 टीम में 4 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं इस टीम की कमान भी भारत के खिलाड़ी को ही मिली है।

 डेकेड की बेस्ट टी-20 टीम में चार भारतीय

unnamed 4

आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला। भारत के 4 खिलाड़ी, रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका से एबी डिविलियर्स इस टीम का हिस्सा है।

जबकि वेस्टइंडीज से किरोन पोलार्ड और क्रिस गेल, आस्ट्रेलिया से ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच शामिल हैं। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को इस टीम का हिस्सा बनाया गया है, वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान भी आईसीसी द्वारा घोषित की गई टीम का हिस्सा है।

टीम का यह भारतीय बना कप्तान

धोनी

आईसीसी द्वारा घोषित की गई टीम में महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान नियुक्त किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम के आँकड़े काफी अच्छे रहे है शायद इसी वजह फैंस ने वोटिंग करते समय धोनी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया।

धोनी कप्तान के अलावा टीम के विकेटकीपर भी है, धोनी साल 2010 से 2019 तक टी-20 क्रिकेट में काफी अच्छी विकेटकीपिंग किए जिसको देखते हुए, फैंस ने उन्हे डेकेड का बेस्ट विकेटकीपर चुना।

आईसीसी द्वारा घोषित की गई सर्वश्रेष्ठ इलेवन

आईसीसी

आईसीसी द्वारा घोषित टीम- रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, महेंद्र सिंह धोनी, किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा