आईसीसी

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरी विराट कोहली की टीम पर आईसीसी की भी नजर गड़ी हुई है. इस समय सोशल मीडिया पर लगातार टीम इंडिया चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल खेल का आज दूसरा दिन शुरू हो गया है और इंग्लैंड की टीम क्रीज पर टिकी हुई है. कप्तान जो रूट अपने फॉर्म में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेलने के बाद अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.

आईसीसी ने साझा की इन 4 कप्तानों की तस्वीर

आईसीसी

लंच ब्रेक के बाद जाकर भारतीय टीम को 1 विकेट नसीब हुआ है. इस बीच आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से 4 अलग-अलग देशों के कप्तानों (बल्लेबाजों) की तस्वीर साझा करते हुए क्रिकेट फैंस से एक बड़ा सवाल पूछा है. जिसका जवाब भी यूजर्स ने देना शुरू कर दिया है.

साझा की गई 4 तस्वीरों में न्यूजीलैंड टीम के मैजूदा सलामी बल्लेबाज और कप्तान केन विलियमसन का नाम है. भारतीय क्रिकेट टीम से कप्तान विराट कोहली का नाम है, जबकि पाकिस्तान से कप्तान बाबर आजम की तस्वीर साझा की है और इंग्लैंड की टीम से कप्तान जो रूट की तस्वीर शेयर की है.

आईसीसी की इस पोस्ट पर बाबर आजम ने कोहली को पछाड़ा

आईसीसी-babar

आईसीसी ने इन बल्लेबाजों की तस्वीर को पोस्ट करते हुए सवाल पूछा है कि, ‘कौन है इस जेनरेशन का कवर ड्राइव?’ इसके नीचे 4 ऑप्शन दिया गया है, और साथ ही फैंस से इन चारों खिलाड़ियों को लेकर पूछा गया है कि, ‘आपका वोट किसको जाता है?’ ऐसे में अब यूजर्स लगातार इस पर अपना वोट देने में लगे हैं.

मौजूदा जेनरेशन के कवर ड्राइव को लेकर पूछे गए सवाल पर अभी तक सबसे ज्यादा वोट पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को मिले हैं. उन्होंने विराट कोहली को भी पछाड़ते हुए वोटिंग के मामले में पहला नंबर हासिल किया है.

आईसीसी के सवाल पर बाबर आजम को मिले सबसे ज्यादा वोट

आईसीसी

हालांकि बाबार आज से विराट कोहली को 1 वोट कम मिले हैं. 46 प्रतिशत के साथ जहां बाबर आज को फैंस की ओर से सबसे ज्यादा वोट दिए गए हैं. तो वहीं विराट कोहली को 45.9 प्रतिशत वोट मिले हैं. जबकि बात करें केन विलियमसन की तो उन्हे 7.1 प्रतिशत वोट मिले हैं.

इसके अलावा इंग्लैंड टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट को महज 1.1% वोट मिले हैं. हालांकि आईसीसी के सवाल पर आए इस वोटिंग के हिसाब से देखें तो बाबर आजम क्रिकेट प्रेमियों को अपने खेल से प्रभावित करने में काफी हद तक कामयाब रहे हैं.