(Riyaz Bhati
Riyaz Bhati

दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के कथित गुर्गे रियाज भाटी (Riyaz Bhati) की पत्नी ने अपने पति और हार्दिक पांड्या सहित  जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है। उन्होंने मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में 24 सितंबर को एक शिकायत दर्ज करवाई है। लेकिन, पुलिस ने अब तक उनकी शिकायत पर FIR नहीं दर्ज की है। महिला ने जिन लोगों का नाम बताया है उसमें दो क्रिकेटर्स हैं और एक कॉन्ग्रेस नेता का नाम शामिल है। इस शिकायत के बाद सनसनी फैल गई है।

हार्दिक पांड्या – मुनाफ पटेल पर लगाए आरोप

Dawood Ibrahim
Dawood Ibrahim

हिंदी अखबार दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक महिला ने इस शिकायत में इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उसके साथ ऐसा कब और कहां किया गया था। महिला ने अपनी शिकायत में चारों के नाम के साथ किसी जगह का नाम या तारीख का जिक्र नहीं किया है, जहां उनके साथ रेप हुआ। पुलिस फिलहाल मामले में किसी कार्रवाई से पहले शिकायत की जांच-पड़ताल कर रही है। Riyaz Bhati की पत्नी ने कहा है कि,

“मैं पुलिस के पास FIR दर्ज कराने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। मैंने सितंबर में अर्जी दी थी, लेकिन अब नवंबर हो चुका है। मैंने कई बार इस पर पुलिस अधिकारियों से जानकारी पाने की कोशिश की। मुझे इसके बदले में कुछ पैसे देने को कहा गया था, लेकिन मैं भ्रष्टाचार क्यों फैलाऊं? मैं अपनी जगह पर सही हूं। अपराधी तो वो लोग हैं। मुंबई पुलिस ने भी माना है कि एक अर्जी आई तो है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास ‘फिलहाल कोई और ब्यौरा नहीं है।”

Riyaz Bhati पर पहले से ही दर्ज हैं मुकदमे

Riyaz Bhati पर पहले से ही कथित तौर पर जबरन वसूली, जालसाजी और जमीन हथियाने के कई मामले दर्ज हैं। मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी की FIR में भी उसका नाम दर्ज है। भाटी पर बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वझे के इशारे पर बार और रेस्टोरेंट मालिकों से रंगदारी वसूलने का भी आरोप है।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने Riyaz Bhati पर आरोप लगाया था कि वह दो पासपोर्ट के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था और पूर्व मुख्यमंत्री के कहने पर उसे कुछ दिन बाद छोड़ दिया गया। ऐसा पहले भी हो चुका है।

यहां देखें FIR

Riyaz Bhati
Riyaz Bhati