Ian Chappel on Virat Kohli

टीम इंडिया टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब है। बुधवार को टीम ने एडिलेड में बारिश से चलते मुकाबले में बांग्लादेश को रोमांचक अंदाज में हराकर 4 मैचों में अपनी तीसरी जीत हासिल की। भारत इस समय ग्रुप 2 की अंक तालिका में शीर्ष पर है और रविवार को सुपर 12 राउंड के अपने आखिरी मुकाबले में भारत जिम्बाब्वे से भिड़ेगा।

टी20 विश्व कप में भारत की अब तक की जीत के पीछे सबसे बड़ी वजह विराट (Virat Kohli) कोहली का गजब का प्रदर्शन रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इयन चैपल ने कोहली को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। आईए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए कि उन्होंने क्या कुछ कहा-

चैपल ने याद की Virat Kohli की शानदार पारी

महान क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा, कोहली के लौटने से भारतीय लाइन-अप कमजोर होगा - ian chappell said kohli s return will weaken indian line up - Sports Punjab Kesari

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हारिस रऊफ के खिलाफ कोहली के छक्के को दुनिया भर के प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों से काफी सराहना मिली है। और सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड पर एक चर्चा के दौरान, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने शॉट के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कुछ साल पहले कोहली के साथ एक बातचीत को भी याद किया। जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि कोहली (Virat Kohli) ने ‘फैंसी शॉट्स’ का प्रयास नहीं करने के बारे में एक सवाल का क्या जवाब दिया।

फैंसी शॉटस का इस्तेमाल नहीं करते हैं Virat Kohli

virat kohli stand, फिरोजशाह कोटला में जल्द होगा विराट कोहली स्टैंड: डीडीसीए - feroz shah kotla stadium to have virat kohli stand soon: ddca - Navbharat Times

कोहली (Virat Kohli) ने टूर्नामेंट में भारत के अभियान की धमाकेदार शुरुआत की। जिसमें उन्होंने सिर्फ 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाकर भारत को यादगार जीत दिलाई। उन्होंने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ एक और नाबाद अर्धशतक बनाया और बांग्लादेश के खिलाफ टीम के पिछले मुकाबले में 44 गेंदों में 64 रनों  की शानदार नाबाद पारी खेली।

विराट (Virat Kohli) ने टूर्नामेंट में भारत की तीनों जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं इयान चैपल ने विराट कोहली को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है। वहीं उनका एक बयान में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। चैपल ने विराट के साथ मुलाकात को याद करते हुए कहा,

“हमने कुछ साल पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ मुलाकात की थी। यह खेल के बारे में बात करने का एक शानदार उदाहरण था। जब हमने विराट से पूछा कि आप कुछ फैंसी शॉट्स का इस्तेमाल क्यों नहीं करते, तो उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि वे मेरे टेस्ट मैच में आएं। यह विराट कोहली के बारे में आश्चर्यजनक चीजों में से एक है।”

चैपल ने आगे कहा, “कुछ काम करते हैं और स्टैंड में हिट हो जाते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक नारा है। जैसा कि मार्क (टेलर) ने वर्णन किया है, बैकफुट से हटकर, सीधे मारना, यह एक क्रिकेट शॉट है, सिवाय इसके कि आप इसे हवा में न मारें। लेकिन उसने किया, और उसने 90 मीटर किया। ”

टूर्नामेंट में Virat Kohli के नाम सबसे ज्यादा रन

Virat Kohli in fake fielding row: How it could have proved costly for India vs Bangladesh - India Today

4 मुकाबलो में 220 रन के साथ  कोहली विश्व कप के इस संस्करण में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय बल्लेबाज इस संस्करण के दौरान टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में श्रीलंका के महान महेला जयवर्धने से भी आगे निकल गए। कोहली (Virat Kohli) के पास वर्तमान में टी 20 विश्व कप की 23 पारियों में 1065 रन हैं, जिसमें 88.75 की शानदार औसत और 132.46 की स्ट्राइक रेट है।